comScore

IPL-12: CSK की शानदार शुरुआत, पहले मैच में RCB को 7 विकेट से हराया

March 24th, 2019 00:27 IST
IPL-12: CSK की शानदार शुरुआत, पहले मैच में RCB को 7 विकेट से हराया

हाईलाइट

  • इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन की शुरुआत
  • चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के बीच हुआ मैच
  • हरभजन सिंह को मिला मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन का आगाज हो चुका है। पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की टीम आमने-सामने है। CSK के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए RCB की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पूरी टीम 70 रनों पर सिमट गई। 71 रनों के लक्ष्य को CSK की टीम ने 18वें ओवर में हासिल कर लिया। केदार जाधव 13 रन और रविंद्र जडेजा 6 रन बनाकर नाबाद रहे। 

IPL में रैना के 5,000 रन
71 रनों का पीछा कर रही CSK की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर शेन वाटसन शुन्य के निजी स्कोर पर चहल का शिकार बने। वहीं सुरैश रैना भी 19 रन ही बना सके। उन्हें मोइन अली ने आउट किया। हालांकि 14 रन बनाने के साथ ही रैना IPL के इतिहास में 5,000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। रैना ने अब तक 177 IPL मैचों में करीब 35 की औसत से 5005 रन बनाए हैं। उनके आउट होते ही रायडू भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और 28 के निजी स्कोर पर पवेलियन चलते बने। हालांकि इसके बाद जाधव और जडेजा ने संभल कर खेलते हुए CSK को जीत दिला दी। RCB की ओर से चहल, मोइन अली और मोहम्मद सिराज ने 1-1 विकेट लिए।

दस बल्लेबाज नहीं छू सके दहाई का आंकड़ा
इससे पहले स्टार खिलाड़ियों से सजी इस टीम के 10 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी RCB की टीम को पहला झटका कप्तान विराट कोहली के रूप में लगा। कोहली ने 12 गेंदों में 6 रन बनाए और हरभजन सिंह की गेंद पर रविंद्र जडेजा को कैच दे बैठे। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मोइन अली (9 रन) भी कुछ खास नहीं कर सके और हरभजन की गेंद पर आउट हो गए।

वहीं मी.360 के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स (9) भी जल्द आउट होकर पवेलियन लौट गए। उन्हें भी हरभजन सिंह ने चलता किया। वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमेयर (0), IPL में डेब्यू करने वाले शिवम दूबे (2), कॉलिन डी ग्रैंडहोम (4), नवदीप सैनी (2) और चहल (4) भी कुछ खास नहीं कर सके और आउट हो गए। RCB के लिए पार्थिव पटेल ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए। CSK की ओर से हरभजन ने 3, इमरान ताहिर ने 3 और रविंद्र जडेजा ने 2 और ड्वेन ब्रावो ने 1 विकेट लिया। यह मैच चेन्नई के घरेलू मैदान एम ए चिदंबरम स्टेडियम पर खेला गया। 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

चेन्नई सुपर किंग्स : एमएस धोनी (विकेटकीपर/ कप्तान), अंबाती रायडू, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चहर, शार्दुल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान),पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मोइन अली, एबी डिविलियर्स, शिमरोन हेटमेयर, शिवम दूबे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी


 

कमेंट करें
IOFXE