IPL 2021 SRH Vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने हैदराबाद को 55 रन से हराया, सीजन के 7 मैच में SRH की छठी हार

IPL 2021 SRH Vs RR Live match Sunrisers Hyderabad Vs Rajasthan Royals live match updates Kane Williamson ipl 2021
IPL 2021 SRH Vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने हैदराबाद को 55 रन से हराया, सीजन के 7 मैच में SRH की छठी हार
IPL 2021 SRH Vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने हैदराबाद को 55 रन से हराया, सीजन के 7 मैच में SRH की छठी हार
हाईलाइट
  • IPL 2021 सीजन के 28वां मुकाबला
  • सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमीयर लीग (IPL) के 28वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर की 64 बॉल पर 124 रन ताबड़तोड़ पारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद को 55 रन से हरा दिया। SRH की यह इस सीजन में 7 मैच में छठी हार है। टीम पॉइंट टेबल में सबसे नीचे है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 220 रन बनाए। इसके जवाब में हैदराबाद 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 165 रन ही बना सकी। RR की ओर से क्रिस मॉरिस और मुस्तफिजुर रहमान ने 3-3 विकेट लिए।

बटलर ने अपनी 64 गेंदों की पारी में 11 चौके और 8 छक्के लगाए। बटलर ने आईपीएल में अपना पहला शतक लगाया है। वह इस लीग में शतक लगाने वाले चौथे अंग्रेज बल्लेबाज हैं। उनके पहले केविन पीटरसन, बेन स्टोक्स (2 बार) और जॉनी बेयरस्टो शतक लगा चुके हैं। इसके अलावा कप्तान संजू सैमसन ने 33 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 48 रनों की पारी खेली। रियान पराग 15 रनों पर नाबाद लौटे। नए कप्तान केन विलियमसन की देखरेख में खेल रही हैदराबाद की ओर से संदीप शर्मा, राशिद खान और विजय शंकर ने एक-एक सफलता हासिल की। राजस्थान की इस जीत के बाद छह अंक हो गए हैं और वह बेहतर नेट रन रेट के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।

हैदराबाद ने इस मैच के लिए डेविड वार्नर, सुचित और सिद्धार्थ कौल को भी बाहर रखा था। उनकी जगह मोहम्मद नबी, अब्दुल समद और भुवनेश्वर कुमार को अंतिम एकादश में शामिल किया था। वहीं राजस्थान रॉयल्स ने जयदेव उनादकट और शिवम दुबे की जगह अनुज रावत और कार्तिक त्यागी को अंतिम एकादश में शामिल किया था। रावत ने इस मैच में अपना डेब्यू किया।

प्लेइंग इलेवन
सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियम्सन (कप्तान), जॉनी बेयरेस्टो (विकेटकीपर), विजय शंकर, केदार जाधव, मनीष पांडे, अब्दुल समद, राशिद खान, मोहम्मद नबी, संदीप शर्मा, खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार।

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जॉस बटलर, यशस्वी जायसवाल, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, अनुज रावत, क्रिस मॉरिस, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन साकरिया, कार्तिक त्यागी।

Created On :   2 May 2021 11:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story