अपनी पुरानी फ्रैंचाइजी पर भारी पड़े डेविड वार्नर, दिल्ली ने हैदराबाद को दी 21 रन से मात

IPL 2022 DC vs SRH Live Updates
अपनी पुरानी फ्रैंचाइजी पर भारी पड़े डेविड वार्नर, दिल्ली ने हैदराबाद को दी 21 रन से मात
IPL 2022 DC vs SRH Live Updates अपनी पुरानी फ्रैंचाइजी पर भारी पड़े डेविड वार्नर, दिल्ली ने हैदराबाद को दी 21 रन से मात
हाईलाइट
  • DD - 207/3 (20 ओवर)
  • SRH - 186/8 (20 ओवर)

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले डेविड वार्नर और रोवमान पॉवेल की अर्धशतकीय पारी और फिर खलील अहमद की धारदार गेंदबाजी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को 21 रन से मात दे दी। 

हैदराबाद के लिए सिर्फ निकोलस पूरन ने पिच पर टिकने की हिम्मत दिखाई और 34 गेंदों पर 2 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 62 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा एडेन मार्करम ने 42 रन की पारी खेली। खलील अहमद ने 4 ओवरों में 30 रन देकर 3 विकेट लिए। 

इससे पहले 208 लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत भी खराब रही और पॉवरप्ले में ही उसने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। केन विलियमसन को मात्र 5 रन के निजी स्कोर पर एनरिक नॉर्खिया ने विकेट के पीछे ऋषभ पंत वहीं अभिषेक शर्मा को मात्र 7 रन के निजी स्कोर पर खलील अहमद ने कुलदीप यादव के हाथों कैच कराया। 

टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे इस मैच में राहुल त्रिपाठी कुछ खास नहीं कर सके और उन्हें  मिचेल मार्श ने शार्दुल ठाकुर के हाथों कैच कराया। उन्होंने 18 गेंदों पर 2 चौकों और 1 छक्के की मदद से 22 रन बनाए।

इसके बाद क्रीज पर आए निकोलस पूरन और उन्होंने एडेन मार्करम के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी निभाई। खतरनाक हो रही इस साझेदारी को खलील अहमद ने तोड़ा, जिन्होंने मार्करम को कुलदीप यादव के हाथों कैच कराया। 

रोवमान पॉवेल ने भी ठोका अर्धशतक

पंत के विकेट के बाद क्रीज पर आए रोवमान पॉवेल, जिन्होंने डेविड वार्नर के साथ मिलकर हैदराबाद के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और चौथे विकेट के लिए 72 गेंदों पर 122 रन की तूफानी साझेदारी कर, सनराइजर्स के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। 

डेविड वार्नर ने 58 गेंदों पर 3 छक्कों और 12 चौकों की मदद से 92 वहीं रोवमान पॉवेल ने 35 गेंदों पर 6 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 67 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। 

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने पॉवरप्ले में ही शीर्ष क्रम के दो बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। भुवनेश्वर कुमार ने मैच की पांचवी गेंद पर मनदीप सिंह (0) को विकेट के पीछे निकोलस पूरन के हाथों कैच कराया वहीं मिचेल मार्श को 10 रन के निजी स्कोर पर सीन एबॉट ने अपनी ही गेंद पर लपका। 

37 रन पर दो विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही अपनी टीम को कप्तान ऋषभ पंत और डेविड वार्नर ने संभाला और तीसरे विकेट के लिए मात्र 22 गेंदों पर 48 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई, लेकिन जल्दी रन बनाने के चक्कर में ऋषभ पंत अपना विकेट गंवा बैठे, उन्हें श्रेयस गोपाल ने क्लीन बोल्ड किया। पंत ने 16 गेंदों पर 3 छक्कों और 1 चौके की मदद से 26 रन बनाए।  

टीमें:

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर, मंदीप सिंह, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (w/c), ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, रिपल पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, एनरिक नॉर्टजे

सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन): अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (C), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (WK), शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, सीन एबॉट, कार्तिक त्यागी, उमरान मलिक

Created On :   5 May 2022 11:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story