रजत पाटीदार के बाद जोश ने उड़ाए लखनऊ के होश, बैंगलोर ने दी 14 रन से मात

IPL 2022 Eliminator RCB vs LSG Live Updates
रजत पाटीदार के बाद जोश ने उड़ाए लखनऊ के होश, बैंगलोर ने दी 14 रन से मात
IPL 2022 Eliminator RCB vs LSG रजत पाटीदार के बाद जोश ने उड़ाए लखनऊ के होश, बैंगलोर ने दी 14 रन से मात
हाईलाइट
  • LSG - 193/6 (20 ओवर)
  • RCB - 207/4 (20 ओवर)

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम पर खेले गए रोमांचक एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रजत पाटीदार की बेहतरीन शतकीय पारी और दूसरी पारी के 19वें ओवर में जोश हेजलवुड की खतरनाक गेंदबाजी के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स को 14 रन से मात देकर क्वालीफायर-2 में प्रवेश कर लिया है, जिसका मतलब साफ है आरसीबी अब इस साल फाइनल में जगह बनाने के लिए 27 मई को राजस्थान रॉयल्स का सामना करेगी। 

मैच के अहम पड़ाव पर जोश हेजलवुड ने शानदार बल्लेबाजी कर रहे कप्तान केएल राहुल को शाहबाज अजमद के हाथों कैच कराकर मैच को अपनी टीम की झोली में डाल दिया। राहुल ने 58 गेंदों पर 5 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 79 रन बनाए। 

इससे पहले 208 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की मिली-जुली शुरुआत रही क्योंकि पॉवरप्ले में टीम ने 2 विकेट गंवाए लेकिन इस दौरान उन्होंने रन ठोक डाले। 

इस बीच क्विंटन डी कॉक को मात्र 6 रन के निजी स्कोर पर मोहम्मद सिराज ने फाफ डु प्लेसिस तो वहीं मनन वोहरा को मात्र 11 रन के निजी स्कोर जोश हेजलवुड ने शाहबाज अहमद के हाथों कैच कराया। 

इसके बाद क्रीज पर आए इन्फॉर्म दीपक हुड्डा और उन्होंने कप्तान केएल राहुल के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 96 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाकर अपनी टीम को मैच में बनाए रखा, लेकिन पर्पल कैप की लिस्ट में दूसरे नंबर पर विराजमान वनिन्दु हसरंगा ने दीपक हुड्डा को क्लीन बोल्ड कर इस पार्टनरशिप को तोड़ा। हुड्डा ने 26 गेंदों पर 4 छक्कों और 1 चौके की मदद से 45 रन बनाए। 

मार्कस स्टोइनिस को मात्र 9 रन के निजी स्कोर पर हर्षल पटेल ने रजत पाटीदार के हाथों कैच कराया। 

रजत पाटीदार के बल्ले ने ऊगली आग

115 रन पर 4 विकेट गंवा चुकी आरसीबी को रजत पाटीदार और दिनेश कार्तिक ने संभाला और एलएसजी के सामने रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। ईडन गार्डन्स पर आज रजत पाटीदार 54 गेंदों पर 7 छक्कों और 12 चौकों की मदद से 112 रन की नाबाद शतकीय पारी खेलकर इतिहास रच दिया। 

उन्होंने पांचवे विकेट के लिए दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर 41 गेंदों पर 92 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी निभाई। कार्तिक ने 23 गेंदों पर 1 छक्के और 5 चौकों की मदद से 37 रन बनाए।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की मजबूत शुरुआत रही, हालांकि पहले ही ओवर की पांचवी गेंद पर मोहसिन खान ने शून्य के स्कोर पर फाफ डु प्लेसिस को विकेट के पीछे क्वॉन्टिन डी कॉक के हाथों कैच करा दिया था, लेकिन इसके बाद क्रीज पर आए रजत पाटीदार ने विराट कोहली के साथ मिलकर पॉवरप्ले का भरपूर फायदा उठाया और दूसरे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी निभाई। खतरनाक हो रही इस साझेदारी को आवेश खान ने कोहली को मोहसिन खान के हाथों कैच कराकर तोड़ा। विवर्त ने 24 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 25 रन बनाए। 

इसके बाद मैच में लखनऊ ने वापसी की और उनके दो मुख्य स्पिनर्स क्रुणाल पंड्या और रवि बिश्नोई ने दो विकेट निकाले। क्रुणाल ने ग्लेन मैक्सवेल (9 रन) को एविन लुइस के हाथों वहीं बिश्नोई ने महिपाल लोमरोर (14 रन) को कप्तान केएल राहुल के हाथों कैच कराया। 

टीमें:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन): फाफ डु प्लेसिस (C), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (WK), शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज

लखनऊ सुपर जायंट्स (प्लेइंग इलेवन): क्विंटन डी कॉक (WK), केएल राहुल (C), एविन लुईस, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, मनन वोहरा, मार्कस स्टोइनिस, मोहसिन खान, अवेश खान, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई

Created On :   25 May 2022 11:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story