अक्षर और ललित ने मुंबई के जबड़े से छीनी जीत, सातवें विकेट के लिए निभाई 75 रन की मैच जीताऊ साझेदारी

IPL 2022 MI vs DC Live Updates
अक्षर और ललित ने मुंबई के जबड़े से छीनी जीत, सातवें विकेट के लिए निभाई 75 रन की मैच जीताऊ साझेदारी
IPL 2022 MI vs DC Live Updates अक्षर और ललित ने मुंबई के जबड़े से छीनी जीत, सातवें विकेट के लिए निभाई 75 रन की मैच जीताऊ साझेदारी
हाईलाइट
  • दोनों ही टीमों के बीच IPL में अब तक 30 मुकाबले खेले गए हैं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। 178 रन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने मैच में जबरदस्त वापसी करते हुए मुंबई के मुंह से जीत छीन ली। एक समय पर मात्र 72 रन के स्कोर पर 5 विकेट गवां चुकी दिल्ली के लिए ललित और अक्षर ने सातवें विकेट के लिए नाबाद 75 रन जोड़े और अपनी टीम को 4 विकेट से जीत दिला दी। ललित ने 48 तो वहीं अक्षर पटेल ने 38 रन की नाबाद पारी खेली। 

आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे "लार्ड शार्दुल" को बेसिल थम्पी ने कप्तान रोहित के हाथों कैच कराया। उन्होंने 11 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 22 रन ठोके।  

लय में बल्लेबाजी कर रहे पृथ्वी शॉ का भी सब्र आखिरकार जवाब दे गया। उन्हें बेसिल थम्पी ने ईशान किशन के हाथों कैच कराया। पृथ्वी ने 24 गेंदों पर 4 चौकों और दो छक्कों की मदद से 38 रन की पारी खेली। 

इसके बाद रोवमान पॉवेल भी स्कोरबोर्ड को बिना परेशान किए पवेलियन लौट गए। उन्हें थम्पी ने ही शार्ट बॉल पर डेनियल सैम्स के हाथों कैच कराया। 

दिल्ली ने सिर्फ पांच गेंदों में गवाए तीन विकेट

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत टायमल मिल्स की गेंद पर टीम डेविड को कैच थमा बैठे। पंत सिर्फ एक रन बना सके। 

मुरुगन आश्विन की फिरकी में फंसे दिल्ली के बल्लेबाज, एक ओवर में गवाए दो विकेट

खतरनाक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे टिम सीफर्ट को मुरुगन आश्विन ने पहले क्लीन बोल्ड किया और फिर फलीडटेड गेंद पर मनदीप को तिलक वर्मा के हाथों कैच कराया।  टीम ने 14 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 21 रन बनाए जबकि मनदीप अपना खाता भी नहीं खोल पाए। 

ईशान किशन ने जड़ा अर्धशतक, कुलदीप के आगे पस्त मुंबई इंडियंस, दिल्ली को जीत के लिए बनाने होंगे 178 रन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने ईशान किशन की दमदार अर्धशतकीय पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 177 रन बनाए। इसका मतलब दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 120 गेंदों पर 8.9 के रन-रेट से 178 रन बनाने होंगे। ईशान किशन ने 48 गेंदों पर 11 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 81 रन बनाए। ईशान के अलावा कप्तान रोहित ने 41 रन की पारी खेली। 

एक समय पर खतरनाक दिख रही मुंबई अंत तक अपने मोमेंटम को नहीं रख पाई, कुलदीप यादव की फिरकी के आगे मुंबई ने घुटने तक दिए। कुलदीप ने मुंबई के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

मैदान पर छाए कुलदीप यादव, झटका तीसरा विकेट

कुलदीप यादव ने मैच में तीसरे विकेट के रूप में खतरनाक कीरोन पोलार्ड को अपना शिकार बनाया। पोलार्ड मात्र तीन रन ही बना सके। कुलदीप ने 4 ओवर में सिर्फ 18 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

तिलक वर्मा हुए आउट, अपनी बल्लेबाजी से किया दिग्गजों को इम्प्रेस

तिलक वर्मा ने 15 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 22 रन बनाए। उन्हें खलील अहमद ने पृथ्वी शाह के हाथों कैच कराया। इस पारी से तिलक ने निश्चित ही अपनी तरफ दिग्गजों का ध्यान आकर्षित किया। उन्हें मुंबई ने 20 लाख में खरीदा है। 

कुलदीप पड़ रहे मुंबई पर भारी, रोहित के बाद अनमोलप्रीत को दिखाया पवेलियन का रास्ता

अनमोलप्रीत मात्र 8 रन के निजी स्कोर पर कुलदीप यादव की गेंद पर ललित यादव को कैच थमा बैठे। 

अर्धशतक से चुके रोहित, कुलदीप ने विकेट के साथ की आईपीएल में वापसी

खतरनाक दिख रहे मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को कुलदीप यादव ने रोवमैन पॉवेल के हाथों कैच कराया। रोहित ने 32 गेंदों पर दो छक्कों और चार चौकों की मदद से 41 रन बनाए। पहले विकेट के लिए ईशान और रोहित ने 50 गेंदों पर 67 रन की साझेदारी की। 

बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही मुंबई इंडियंस, ईशान और रोहित की शानदार बल्लेबाजी

पॉवरप्ले तक मुंबई इंडियंस ने बिना विकेट खोए 53 रन बना लिए है। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा शानदार लय में नजर आ रहे है। वह 23 गेंदों पर 3 चौकों और दो छक्कों की मदद से 30 रन बनाकर खेल रहे है और उनका साथ दे रहे ईशान किशन, जो 22 रन पर बल्लेबाजी कर रहे है। 

टीमें 

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (c), ईशान किशन (w), तिलक वर्मा, अनमोलप्रीत सिंह, कीरोन पोलार्ड, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, मुरुगन अश्विन, टाइमल मिल्स, जसप्रीत बुमराह, बासिल थम्पी

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन): पृथ्वी शॉ, टिम सीफर्ट, मनदीप सिंह, ऋषभ पंत (w/c), रोवमैन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद, कुलदीप यादव, कमलेश नागरकोटी

दोनों ही टीमों के बीच IPL में अब तक 30 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से मुंबई इंडियंस ने 16 वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने 14 मैच में जीत हासिल की हैं। 

Created On :   27 March 2022 9:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story