दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद ने राजस्थान के जबड़े से छीनी जीत

IPL 2022 RCB vs RR Live Updates
दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद ने राजस्थान के जबड़े से छीनी जीत
IPL 2022 RCB vs RR Live Updates दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद ने राजस्थान के जबड़े से छीनी जीत
हाईलाइट
  • RCB- 173/6 (19.1 ओवर)
  • RR-169/3 (20 ओवर)

डिजिटल डेस्क, मुंबई। वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिनेश कार्तिक (44 रन, 23 गेंद, 7 चौके, छक्का) और शाहबाज अहमद (45 रन, 26 गेंद, 4 चौके, 3 छक्के) की तूफानी पारी के दम पर मैच में जबरदस्त वापसी करते हुए राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से धूल चटा दी। 

दोनों ने छठे विकेट के लिए 32 गेंदों पर 67 रन की मैच जीताऊ साझेदारी निभाई। 

इससे पहले 170 रन के लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी बैंगलोर को सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 42 गेंदों पर 55 रन की साझेदारी कर अच्छी शुरुआत दी। लेकिन पॉवरप्ले खत्म होते ही राजस्थान के गेंदबाजों ने RCB को बैक-टू-बैक झटके दिए। पहला झटका युजवेंद्र चहल ने अपनी पुरानी फ्रैंचाइजी को दिया, जिन्होंने कप्तान फाफ डु प्लेसिस को बोल्ट के हाथों कैच कराया। डु प्लेसिस ने 29 रन बनाए। युजवेंद्र चहल 8 साल तक RCB का हिस्सा रहे थे। इसके बाद अनुज रावत को नवदीप सैनी ने 26 रन के निजी स्कोर पर विकेट के पीछे संजू सैमसन के हाथों कैच कराया। 

लेकिन मैच का सबसे बड़ा मोमेंट रहा विराट कोहली का रन-आउट, जिन्हें चहल ने ही रन-आउट किया। कोहली सिर्फ 5 रन बना सके। इससे अगली ही गेंद  पर चहल ने डेविड विली को भी शून्य पर क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

टीम को पांचवा झटका शेरफेन रदरफोर्ड (5 रन) के रूप में लगा। नवदीप सैनी ने ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर रदरफोर्ड का जबरदस्त कैच लपका।

RCB की सटीक गेंदबाजी के आगे हाथ नहीं खोल पाए राजस्थान के बल्लेबाज, जोस बटलर ने ठोका अर्धशतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम बेंगलुरु की सटीक गेंदबाजी के आगे बेबस नजर आई, जहां जोस बटलर और शिमरॉन हेटमायर जैसे बल्लेबाज तक अपने हाथ नहीं खोल पाए। हालांकि, राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर की अर्धशतकीय पारी के दम पर आरसीबी के सामने 170 रन का लक्ष्य रखा।

मैच में बेंगलुरु की फील्डिंग बहुत खराब रही और उन्होंने एक के बाद एक बटलर और पडिक्कल को तीन जीवनदान दिए। इसका फायदा उठाते हुए दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 49 गेंदों पर 70 रन की साझेदारी निभाई। देवदत्त पडिक्कल को हर्षल पटेल ने विराट कोहली के हाथों कैच कराकर अपनी टीम को ब्रेक-थ्रू दिलाया। उन्होंने 29 गेंदों पर दो छक्कों और इतने ही चौकों की मदद से 37 रन बनाए। इसके बाद वानिंदु हसरंगा की शानदार गेंद को संजू सैमसन समझ नहीं पाए और उन्हीं को कैच थमा बैठे। संजू सैमसन ने 8 रन बनाए। 

अंतिम ओवरों में जोस बटलर (70 रन, 47 गेंद) और शिमरॉन हेटमेयर (42 रन, 31 गेंद) ने टीम के लिए 50 गेंदों पर 83 रन की साझेदारी कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।  

टीमें:

राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन): जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (w/c), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, नवदीप सैनी, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन): फाफ डु प्लेसिस (C), अनुज रावत, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक (WK), शेरफेन रदरफोर्ड, शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, डेविड विली, हर्षल पटेल, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज

Created On :   5 April 2022 12:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story