IPL 2022 SRH vs RCB Live Updates: कप्तान फाफ डु प्लेसिस के बाद वानिंदु हसरंगा ने बरपाया कहर

May 8th, 2022

हाईलाइट

  • बैंगलोर 11 मैचों में से 6 जीत के साथ चौथे स्थान पर है
  • हैदराबाद 10 मैचों में 5 जीत के साथ छठें स्थान पर है

डिजिटल डेस्क, मुंबई।  मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए एकतरफा मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले कप्तान फाफ डु प्लेसिस की अर्धशतकीय पारी और फिर  वानिंदु हसरंगा के पंजे के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को 67 रन से मात दी। वानिंदु हसरंगाने अपने कोटे के 4 ओवरों में 18 रन देकर 5 विकेट चटकाए। हैदराबाद के लिए राहुल त्रिपाठी ने पिच पर टिकने की हिम्मत दिखाई और 37 गेंदों पर 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 58 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

इससे पहले 193 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को पहले ही ओवर में दो झटके लगे, जहां पारी की पहली ही गेंद पर कप्तान केन विलियमसन शाहबाज अहमद के शानदार डायरेक्ट हिट पर रन-आउट हो गए वहीं पांचवी गेंद पर अभिषेक शर्मा को ग्लेन मैक्सवेल ने अभिषेक शर्मा को क्लीन बोल्ड किए। दोनों खाता भी नहीं खोल पाए। 

इसके बाद कप्तान फाफ ने वानिंदु हसरंगा को गेंद थमाई और उन्होंने अपने स्पैल में हैदराबाद के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया, जिसमें एडेन मार्करम (21 रन), निकोलस पूरन (19 रन), जगदीशन सुचिथ (2 रन) ,शशांक सिंह (8 रन) और उमरान मलिक (0 रन) का विकेट शामिल है।

हसारंगा के अलावा आरसीबी के लिए जोश हेजलवुड ने दो वहीं ग्लेन मैक्सवेल और हर्षल पटेल ने एक-एक विकेट लिया। 

फाफ डु प्लेसिस ने ठोका अर्धशतक, डेथ ओवर्स में दिनेश कार्तिक ने लगाई एसआरएच के गेंदबाजों की क्लास

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस की अर्धशतकीय पारी और अंत में दिनेश कार्तिक द्वारा खेली गई ताबड़तोड़ पारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। फाफ ने 50 गेंदों पर 8 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 73 रन वहीं दिनेश कार्तिक ने 8 गेंदों पर 1 चौकें और 4 छक्कों की मदद से 30 रन की पारी खेली। 

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत अच्छी रही, हालांकि मौजूदा टूर्नामेंट में खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लगातार दूसरी बार गोल्डन डक पर आउट हुए, कुल मिलाकर कोहली की सीजन में तीन गोल्डन डक हो चुकी है। उन्हें जगदीशन सुचिथ ने कप्तान केन विलियमसन के हाथों कैच कराया। 

लेकिन इसके बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस और रजत पाटीदार ने अच्छी बल्लेबाजी की और दूसरे विकेट के लिए 71 गेंदों पर 105 रन की शतकीय साझेदारी निभाई। खतरनाक हो रही इस साझेदारी को जगदीशन सुचिथ ने रजत पाटीदार को राहुल त्रिपाठी के हाथों कैच कराकर तोड़ा।  उन्होंने 38 गेंदों पर 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 48 रन बनाए। 

ग्लेन मैक्सवेल को कार्तिक त्यागी ने एडेन मार्करम के हाथों कैच कराया। उन्होंने 24 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 33 रन बनाए। 

टीमें:

सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन): अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (C), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (WK), शशांक सिंह, जगदीश सुचिथ, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन): विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (C), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (WK), शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड