IPL: ब्रॉडकास्टर स्टार के सदस्य को हुआ कोरोना, टूर्नामेंट में हो सकता है बड़ा बदलाव 

IPL: Broadcaster Star member gets Corona, major changes in tournament
IPL: ब्रॉडकास्टर स्टार के सदस्य को हुआ कोरोना, टूर्नामेंट में हो सकता है बड़ा बदलाव 
IPL: ब्रॉडकास्टर स्टार के सदस्य को हुआ कोरोना, टूर्नामेंट में हो सकता है बड़ा बदलाव 

डिजिटल डेस्क, दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी 13वें सीजन की समय पर शुरुआत मुश्किल में दिख रही है क्योंकि लीग के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार के प्रोडक्शन दल का एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। स्टार के कोरोना संक्रमित पाए गए सदस्य को सोमवार को भारत से यूएई रवाना होना था, लेकिन कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद लीग के आधिकारिक प्रसारणकर्ता को अपनी उड़ान स्थगित करनी पड़ी है।

IPL 13वें सीजन की शुरुआत 19 सितंबर से शुरू होनी है और उससे पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स के दो खिलाड़ी सहित 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि उसके स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना टीम प्रबंधन के साथ कुछ असहमति के बाद वापस भारत लौट गए हैं। सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि IPL प्रसारणकर्ता स्टार प्रोडक्शन टीम के पहले बैच को बेंगलुरू, दिल्ली, कोलकाता और मुंबई से रविवार को यूएई रवाना होना था, लेकिन अब स्टार ने उनसे अगले आदेश तक इंतजार करने को कहा है।

स्टाफ मैंबर को कोरोना होने के बाद टाली ब्रोडकास्टर टीम की रवानगी 
बीसीसीआई और IPL के एक विश्वसनीय सूत्र ने बताया कि स्टार ने शनिवार को कोविड-19 टेस्ट आने के बाद अपनी पहली बैच के भारतीय सदस्यों को 31 अगस्त को भारत से यूएई पहुंचने को कहा था, लेकिन उनमें से एक सदस्य के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रसारणकर्ता ने तुरंत ने ही अपने सभी स्टाफ कर्मियों को फिर एक निर्देश दिया है कि वे 31 अगस्त को यूएई की अपनी रवानगी को स्थगित कर दें। इससे पहले प्रोडक्शन टीम के सदस्यों को संयुक्त अरब अमीरात पहुंचने और सीधे क्वारंटाइन में जाना था, लेकिन अब, न केवल उनकी रवानगी को स्थगित कर दिया गया है, बल्कि यूएई पहुंचने के बाद उनकी क्वारंटाइन अवधि भी लंबी हो सकती है। 

IPL शुरू होने में 18 दिन शेष, शेड्यूल का अता-पता नहीं 
IPL को शुरू होने में अब केवल 18 दिन का ही समय बचा है, लेकिन बीसीसीआई ने अभी तक IPL मैच कार्यक्रम जारी नहीं किया है। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि अब तक कई सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसने टूर्नामेंट के शुरू होने पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। बीसीसीआई-IPL सूत्र ने कहा कि स्टार अब इंतजार कर सकते हैं और अन्य प्रोडक्शन टीम के सदस्यों के कोविड-19 परिणामों के घटनाक्रम को देख सकते हैं।

IPL में हो सकते हैं बड़े बदलाव
सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार IPL टीम के और प्रसारणकर्ता टीम के सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद IPL में बड़े बदलाव हो सकते हैं। मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अबू धाबी में खेले जाने वाले शुरूआती मैचों में भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। एक बड़ा कारण यह है कि अबू धाबी में कोविड-19 मामलों की संख्या बढ़ रही है, हालांकि शुरूआत में दुबई और शारजाह ज्यादा प्रभावित थे।

अबू धाबी के स्थानीय निवासी ने बताया कि यहां के अधिकारी सभी सात स्थानों के लिए अलग से पॉजिटिव मामलों की संख्या जारी नहीं करते है। पूरे यूएई के लिए सामूहिक रूप से नंबर जारी किए गए हैं। इसलिए कोई यह नहीं कह सकता है कि संख्या के आधार पर कौन से अमीरात में सबसे अधिक मामले है। बहरहाल, अबू धाबी अब तक सबसे अधिक प्रभावित हुआ है, जैसा कि सख्त प्रोटोकॉल से देखा जा सकता है।

Created On :   31 Aug 2020 5:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story