KXIP vs KKR IPL-2020: रोमांचक मैच में नाइटराइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 2 रन से हराया, राहुल-मयंक की फिफ्टी बेकार

KXIP vs KKR IPL-2020: रोमांचक मैच में नाइटराइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 2 रन से हराया, राहुल-मयंक की फिफ्टी बेकार
हाईलाइट
  • कोलकाता ने पंजाब को दिया 165 रनों का टारगेट

डिजिटल डेस्क, अबु धाबी। आईपीएल के 13वें सीजन के 24वें मैच कोलकाता नाइट राइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 2 रन से हरा दिया। अबु धाबी में खेले गए मुकाबले में कोलकाता ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 165 रन का टारगेट दिया। जवाब में पंजाब ने 5 विकेट पर 162 रन ही बना सकी। कप्तान लाकेश राहुल (74) और मयंक अग्रवाल (56) ने शानदार पारी खेली। मैच के 18वें ओवर में सुनील नरेन ने पूरन को आउट कर मैच पलट दिया। इसके बाद प्रसिद्ध कृष्णा ने राहुल को आउट कर मैच कोलकाता की पकड़ में ला दिया। आखिरी 2 ओवर में पंजाब को 20 रन की जरूरत थी, लेकिन पंजाब यह स्कोर भी नहीं बना सकी।

पंजाब के ओपनर लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल (56) ने 115 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई। यह इन दोनों के बीच सीजन की दूसरी शतकीय साझेदारी है। इससे पहले दोनों ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 183 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की थी। सीजन में पहले विकेट के लिए अब तक कुल 4 बार शतकीय साझेदारी हुई है।

सीजन में चौथी बार राहुल-मयंक पावर-प्ले में नाबाद रहे
पंजाब के ओपनर लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावर-प्ले में 47 रन जोड़े। इस सीजन में यह चौथा मौका है, जब ये दोनों बल्लेबाज पावर-प्ले में आउट नहीं हुए। इससे पहले दोनों ने बेंगलुरु के खिलाफ 50, राजस्थान के खिलाफ 60, चेन्नई के खिलाफ 46 रन बनाए थे।

शमी के आईपीएल में 50 विकेट पूरे
राहुल को बोल्ड करने के साथ ही पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपने 50 विकेट पूरे किए। शमी ने 58 मैचों की 56 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की। इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में शमी टॉप-5 में हैं।

केकेआर ने 6 विकेट पर 164 रन बनाए
इससे पहले केकेआर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 164 रन बनाए। कप्तान दिनेश कार्तिक ने 29 बॉल पर 58 रन बनाए। शुभमन गिल ने 47 बॉल पर 57 रन की पारी खेली। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 81 रन की पार्टनरशिप कर टीम को 160 रन के पार पहुंचाया। पंजाब के मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह ने 1-1 विकेट लिया। केकेआर के 3 बल्लेबाज रन आउट हुए।

पावर-प्ले में दूसरा सबसे कम स्कोर
कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पिछले मैच के हीरो राहुल त्रिपाठी इस मैच में सिर्फ 4 रन ही बना सके। उन्हें मोहम्मद शमी ने आउट किया। इसके बाद नीतीश राणा 2 रन बनाकर रन आउट हुए। केकेआर ने शुरुआती 6 ओवर में 2 विकेट पर 25 रन ही बना सकी। पावर-प्ले में यह इस सीजन का दूसरा सबसे कम स्कोर है। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब के खिलाफ दुबई में 3 विकेट पर 23 रन बनाए थे। वहीं, राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अबु धाबी में 3 विकेट पर 31 रन बनाए थे।

दोनों टीमें

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP): लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मुजीब-उर-रहमान, क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) : शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा, कमलेश नागरकोटी और वरुण चक्रवर्ती।

 

Created On :   10 Oct 2020 1:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story