भारतीय महिला टीम के सामने आयरलैंड की चुनौती, सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए जीतना होगा मैच

Irelands challenge in front of the Indian womens team, will have to win the match to make it to the semi-finals
भारतीय महिला टीम के सामने आयरलैंड की चुनौती, सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए जीतना होगा मैच
आईसीसी अंडर 19 महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 भारतीय महिला टीम के सामने आयरलैंड की चुनौती, सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए जीतना होगा मैच
हाईलाइट
  • भारतीय टीम का सेमीफाइनल में जाना लगभग तय माना जा रहा है

डिजिटल डेस्क, गेकेबेरा। साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेला जा रहा आईसीसी महिला टीम-20 वर्ल्ड कप 2023 अपने अंतिम पढाव पर है। टूर्नामेंट के ग्रुप मुकाबले पूरे होने वाले हैं। ग्रुप-ए से ऑस्ट्रेलिया और ग्रुप-बी से इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल मुकाबले के लिए प्रवेश कर चुकी हैं। इंग्लैंड के खिलाफ हार झेलने वाली भारतीय महिला टीम आज आयरलैंड की टीम से भीड़ेगी। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल राउंड में प्रवेश करने के लिए भारतीय टीम को हर हाल में आयरलैंड पर जीत हासिल करनी होगी। 

आयरलैंड को हराकर सेमीफाइनल में भारत

रविवार को वेस्टइंडीज की टीम ने पाकिस्तान को हराकर भारतीय महिला की राह आसान कर दी। भारतीय टीम ग्रुप-बी में दो जीत के साथ दूसरे पायदान पर है। भारत को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए सोमवार को आयरलैंड के खिलाफ होने वाले अपने अंतिम ग्रुप मैच में जीत हासिल करनी होगी। आयरलैंड को हराते ही भारतीय टीम सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगी। ग्रुप-बी की अन्य टीमें वेस्ट इंडीज और पाकिस्तान अधिकतम 4 अंकों तक पहुंच पाएंगी। जबकि भारतीय टीम अपनी तीसरी जीत और कुल 6 अंकों के साथ सीधे सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगी। 

आयरलैंड के खिलाफ दिखाना होगा जौहर 

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज को हराने वाली भारतीय महिला टीम ने टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन दिखाया है। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को हार झेलनी पड़ी। इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाया और निर्धारित 20 ओवरों में 151 रन ही बनने दिए। लेकिन एक चैलेंजिंग टोटल का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की बल्लेबाजी एक्सपोज हो गई। स्मृति मंधाना और ऋचा घोष को छोड़कर शेष सभी बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए। जिसकी वजह से भारतीय टीम को 11 रनों से हार झेलनी पड़ी। लेकिन इस हार के बौवजूद भारतीय टीम ना सिर्फ सेमीफाइनल में प्रवेश करने की उम्मीदवार है बल्कि उसका सेमीफाइनल में जाना लगभग तय माना जा रहा है। आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को अपना जौहर दिखाते हुए जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश करना चाहेगी। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 

भारत महिला- स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटीपर), पूजा वस्त्राकर, रेणुका सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव।

आयरलैंड महिला- एमी हंटर, जीएच लुईस, एल लिटिल, ओ प्रेंडरगैस्ट, ईएजे रिचर्डसन, एएन केली, लॉरा डेलनी (कप्तान), एल पॉल, एमवी वाल्ड्रॉन (विकेटकीपर), कारा मरे, जेन मैगुइरे। 
 

Created On :   20 Feb 2023 7:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story