पिछले विश्व कप में हमारी गेंदबाजी में गर्मजोशी की कमी थी

Irfan Pathan says Our bowling lacked heat in last World Cup
पिछले विश्व कप में हमारी गेंदबाजी में गर्मजोशी की कमी थी
इरफान पठान पिछले विश्व कप में हमारी गेंदबाजी में गर्मजोशी की कमी थी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान का मानना है कि मौजूदा टीम को अलग-अलग पिचों पर गेंदबाजी लाइन-अप में अपनी विविधता पर ध्यान देना होगा। साथ ही कहा कि विश्व कप के पिछले सीजनों में महत्वपूर्ण मैचों में गेंदबाजी आक्रमण में गर्मजोशी की कमी रही है।

भारत वनडे विश्व कप के लिए तैयारी कर रहा है, जिसकी मेजबानी अक्टूबर और नवंबर में होनी है, जिसमें श्रीलंका पर 3-0 से श्रृंखला जीत और घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला जीतना शामिल है। जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज तेज गेंदबाजी लाइन-अप में मुख्य आधार के रूप में उभरे हैं।

उन्होंने कहा, भारत को गेंदबाजी पर ध्यान देने की जरूरत है। यह योजना बनाना बहुत महत्वपूर्ण है कि हमें किस संयोजन के साथ खेलना चाहिए और किन गेंदबाजों को मौका मिलना चाहिए। यह इस बात पर निर्भर करता है कि वे पिचों का सबसे अधिक उपयोग कैसे करते हैं। यहां सबसे बड़ी समस्या यह है कि पिचें सपाट हैं। हमारी गेंदबाजी अच्छी नहीं है और यही हमने पिछले दो टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ और साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में देखा है। हमारी गेंदबाजी में निश्चित रूप से गर्मजोशी की कमी थी।

पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर फॉलो द ब्लूज शो में कहा, तो, मैं अपने गेंदबाजों को व्यक्तिगत रूप से आगे बढ़ते हुए देखना चाहता हूं, कि हमारे पास दो गेंदबाज हैं जिन्हें विशेष पिचों की आवश्यकता नहीं है जो हम उम्मीद करते हैं। उनके पास गति या भिन्नता से संबंधित कौशल हैं और मुझे लगता है कि टीम प्रबंधन और चयनकर्ता और हर कोई, यहां तक कि कप्तान रोहित शर्मा भी सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

शनिवार को रायपुर में, शमी पहले की तरह शानदार गेंदबाजी कर रहे थे। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी लाइन-अप के माध्यम से सीम मूवमेंट के साथ छह ओवरों में 3/18 लेने के लिए और आठ विकेट की जीत के लिए आधार तैयार किया, जिससे सीरीज में भारत को 2-0 अजेय जीत मिली।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 Jan 2023 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story