ईशान को मिला अच्छे प्रदर्शन का इनाम, आईसीसी रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, टॉप-10 में बनाई जगह 

Ishaan got reward for good performance, made a big jump in ICC rankings, made place in top-10
ईशान को मिला अच्छे प्रदर्शन का इनाम, आईसीसी रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, टॉप-10 में बनाई जगह 
आईसीसी टी-20 रैंकिंग  ईशान को मिला अच्छे प्रदर्शन का इनाम, आईसीसी रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, टॉप-10 में बनाई जगह 
हाईलाइट
  • ईशान बल्लेबाजों की टी-20 रैंकिंग में टॉप-10 में स्थान बनाने वाले एकमात्र भारतीय हैं

डिजिटल डेस्क, भोपाल। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने नई रैंकिंग जारी कर दी है। ईशान किशन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला। टी-20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की लिस्ट में ईशान ने 68 स्थानों की छलांग लगाकर टॉप-10 में अपनी जगह बना ली है। वह अपने करियर में पहली बार आईसीसी रैंकिंग में टॉप-10 में पहुंचे हैं। 

साउथ अफ्रीका से सीरीज शुरु होने से पहले ईशान रैंकिंग में 76 वें पायदान पर थे। सीरीज के अभी तक खेले गए तीन मैचों में शानदार 164 रन बनाने वाले ईशान ने रैंकिंग में 76 से सीधे 7वें पायदान पर पहुंच गए। 
वहीं बात करें रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज की तो वो पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं। ईशान बल्लेबाजों की टी-20 रैंकिंग में टॉप-10 में स्थान बनाने वाले एकमात्र भारतीय हैं।

 

वनडे रैंकिंग में भी बाबर सबसे ऊपर

बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में भी टी-20 रैंकिंग की तरह पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ही टॉप पर है। रैंकिंग में दो भारतीय खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा व पूर्व कप्तान विराट कोहली शीर्ष 10 खिलाड़ियों में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। रैंकिंग में विराट तीसरे व रोहित चौथे स्थान पर हैं। हालांकि विराट को 1 स्थान का नुकसान हुआ है। वो पहले दूसरे स्थान पर थे। उनकी जगह पाकिस्तान के इमाम उल हक पहुंच गए हैं। 

टेस्ट रैंकिग में रुट सिरमौर
बात करें टेस्ट मैचों में बल्लेबाजों की रैंकिंग की तो इसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करने वाले जो रुट पहले पायदान पर हैं। वहीं वनडे की तरह रोहित शर्मा व विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग में भी टॉप-10 में अपना स्थान बनाने में कामयाब रहे हैं। रोहित 8वें व विराट 10वें पायदान पर काबिज हैं। 

गौरतलब है कि हाल ही में आईसीसी द्वारा जारी वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान भारत को पछाड़ते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गया। रैंकिंग में भारत अभी 5 वें स्थान पर बना हुआ है।  

Created On :   15 Jun 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story