• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • Ishant Sharma breaks Kapil Dev's record, Became the second Indian fast bowler to take the most wickets outside Asia

दैनिक भास्कर हिंदी: इशांत ने कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ा, एशिया के बाहर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज बने

September 2nd, 2019

हाईलाइट

  • शांत एशिया के बाहर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बने
  • इशांत ने 46 टेस्ट की 80 पारियों में 156 विकेट लिए हैं

डिजिटल डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा लिया है। इशांत एशिया के बाहर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं। इस मामले में इशांत ने दिग्गज पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज कपिल देव को भी पिछे छोड़ दिया है। यह कारनामा इशांत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में किया। इशांत ने विंडीज की पहली पारी में एक विकेट लेते ही यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उन्होंने जेहमार हैमिल्टन को ऑउट किया था। 

इशांत ने 46 टेस्ट की 80 पारियों में 156 विकेट लिए हैं। वहीं कपिल देव ने 45 टेस्ट की 77 पारियों में 155 विकेट लिए थे। इस आंकड़े तक पहुंचने के लिए इशांत ने कपिल देव की तुलना में तीन पारी ज्यादा ली हैं। इशांत एशिया के बाहर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर भी आ गए। उनसे आगे पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले हैं, जिन्होंने 50 टेस्ट की 92 पारियों में 200 विकेट झटके थे। 

वेस्टइंडीज ने रविवार को भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 45 रन बना लिए हैं। इससे पहले भारत ने पहली पारी में 299 रन की बढ़त लेने के बाद दूसरी पारी 4 विकेट पर 168 रन बनाकर घोषित कर दी। इस लिहाज से वेस्टइंडीज को मैच जीतने के लिए अब 468 रन की जरूरत है।

खबरें और भी हैं...