अय्यर, धवन ने लगाई छलांग; रोहित, कोहली को हुआ नुकसान

Iyer, Dhawan make jumps; Loss to Rohit, Kohli in ICC ODI Rankings
अय्यर, धवन ने लगाई छलांग; रोहित, कोहली को हुआ नुकसान
आईसीसी वनडे रैंकिंग अय्यर, धवन ने लगाई छलांग; रोहित, कोहली को हुआ नुकसान

डिजिटल डेस्क, दुबई। इंडिया के कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन और बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने बुधवार को ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में बढ़त हासिल की है। वहीं नियमित कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में 97 रन की मैच जिताऊ पारी खेलने वाले धवन एक स्थान के फायदे के साथ संयुक्त 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि लगातार अर्धशतक लगाने वाले अय्यर 20 पायदान की बढ़त के साथ संयुक्त 54वें स्थान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज टॉप 100 में हैं।

वेस्टइंडीज के लिए सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान शाई होप दूसरे मैच में 115 रनों की शानदार पारी के बाद तीन पायदान की छलांग के साथ 12वें स्थान पर हैं, जबकि तेज गेंदबाज अल्जारी जोसफ दोनों मैचों में दो-दो विकेट लेकर दो पायदान ऊपर चढ़कर 16वें स्थान पर आ गए हैं।

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे श्रृंखला में 1-1 पर समाप्त हुआ, यह इन-फॉर्म प्रोटियाज स्टार क्विंटन डी कॉक थे, जिसने सबसे अधिक बढ़त हासिल की, क्योंकि वह दो स्थान की छलांग लगाकर चौथे स्थान पर पहुंच गए। लीड्स में श्रृंखला के अंतिम मैच के दौरान डी कॉक ने नाबाद 92 रन बनाए। वहीं कोहली (पांचवें) और रोहित (छठे) एक-एक स्थान नीचे खिसक गए।

आईसीसी टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक ने गॉल में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में अपनी दूसरी पारी में 160 रन की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच बने थे और जिससे उन्हें 16वें स्थान पर पहुंचने में मदद मिली।

श्रीलंका के बाएं हाथ के स्पिनर प्रभात जयसूर्या दो टेस्ट के बाद 21 विकेट लेकर सर्वाधिक विकेटों के मामले में संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं, जिससे 481 रेटिंग अंकों के साथ 44वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के पहले टेस्ट में 119 और 55 के स्कोर ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को पछाड़कर करियर की सर्वश्रेष्ठ तीसरी रैंकिंग तक पहुंचाया। बाबर वर्तमान में वनडे और टी20 दोनों में शीर्ष स्थान पर हैं और तीनों सूचियों में शीर्ष 10 में एकमात्र बल्लेबाज है।

तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी पहली पारी में चार विकेट लेने के बाद करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। हसन अली और यासिर शाह एक-एक स्थान के फायदे से क्रमश: 13वें और 32वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

श्रीलंका के दिनेश चंदीमल ने 76 और नाबाद 94 के स्कोर के बाद 11 पायदान के फायदे के साथ 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि कुसल मेंडिस (दो पायदान के फायदे से 47वें) और ओशादा फर्नांडो (11 पायदान के फायदे से 58वें) ने भी टेस्ट रैंकिंग में बढ़त बना ली है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 July 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story