जेमिमा को जब भी मौका मिलेगा, वह अच्छा प्रदर्शन करेंगी

Jemima will do well whenever she gets a chance: Harmanpreet
जेमिमा को जब भी मौका मिलेगा, वह अच्छा प्रदर्शन करेंगी
हरमनप्रीत जेमिमा को जब भी मौका मिलेगा, वह अच्छा प्रदर्शन करेंगी
हाईलाइट
  • जेमिमा को जब भी मौका मिलेगा
  • वह अच्छा प्रदर्शन करेंगी : हरमनप्रीत

डिजिटल डेस्क, दांबुला। श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को दांबुला में टी20 सीरीज के पहले भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर को भरोसा है कि जेमिमा रोड्रिग्स को जब भी मौका मिलेगा, वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगी। इस साल न्यूजीलैंड में 50 ओवर के विश्व कप से चूकने के बाद, जेमिमा ने पुणे में अपने विजयी महिला टी20 चैलेंज अभियान में सुपरनोवा के लिए 21 गेंदों में 24 और 44 गेंदों में 66 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी।

इससे पहले, उन्होंने इस साल सीनियर महिला टी20 लीग में मुंबई के लिए छह पारियों में 60.75 के औसत और 167.58 के स्ट्राइक-रेट से 243 रन बनाए। हरमनप्रीत ने कहा, मुझे पता है कि वह (50 ओवर) विश्व कप का हिस्सा नहीं थी। लेकिन जेमिमा के पास टी20 प्रारूप में काफी अनुभव है और उन्होंने टी20 में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे लगता है कि उन्हें जो भी मौका मिलेगा, वह हथियाने के लिए तैयार होंगी।

जुलाई-अगस्त में बर्मिघम में होने वाले राष्ट्रमंडल गेम्स में महिला टी20 प्रतियोगिता और अगले साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका में होने वाले महिला टी20 विश्व कप के साथ भारत कई सबसे छोटे प्रारूप में का मैच खेलेगा। इस सब की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से होगी। हरमनप्रीत भारत के मुद्दे पर ध्यान देने और सुधार करने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने आगे कहा, अतीत में कई बार ऐसा हुआ है, जब हम लगातार विकेट खोते रहे हैं, जिसके बाद हम गति खो देते थे।

यह हमारे लिए एक बड़ी चिंता का विषय रहा है, खासकर उस क्षेत्र में जब हम शुरुआती विकेट गंवा देते थे, तो यह कुछ ऐसा है, जिसमें हम सुधार करना चाहेंगे। वह भारत के लिए प्रारूप में अपने क्षेत्ररक्षण में सुधार करना चाहती है। भारतीय कप्तान ने कहा, दूसरी बात हमारी फिल्डिंग है, जिस पर हम वास्तव में लंबे समय से काम कर रहे हैं। लड़कियां अब शानदार फॉर्म में दिख रही हैं और अपना सौ प्रतिशत दे रही हैं। हमारे फिल्डिंग कोच वास्तव में उस पहलू को सुधारने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करने के बाद यह सवाल उठाता है कि सबभिनेनी मेघना और यास्तिका भाटिया जैसी अन्य सलामी बल्लेबाज बल्लेबाजी क्रम में कहां खेलेंगी, तो हरमनप्रीत ने टिप्पणी की, हमारे पास तीन-चार सलामी बल्लेबाज हैं, जो आमतौर पर बल्लेबाजी की शुरुआत करती हैं। लेकिन जब आप भारतीय टीम में आते हैं, तो आपको जब भी मौका मिलता है, तो बेहतर करने की आवश्यकता होती है।

उन्होंने आगे कहा, कोच और मैंने खिलाड़ियों से बात की है कि आपको जो भी अवसर मिले, आपको प्रदर्शन करने के लिए तैयार रहना चाहिए। लेकिन फिर भी, वे किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं, जो आपको एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में चाहिए। तेज गेंदबाज ऑलराउंडर पूजा वस्त्रेकर भारत के लिए अहम भूमिका निभाती रही हैं। लेकिन चोट लगने के उनके इतिहास के बारे में हरमनप्रीत अच्छे से जानती है।

उन्होंने कहा, हम उसके कार्यभार को देख रहे हैं, जैसे कि प्रशिक्षण सत्रों में उसके भार को कैसे कम किया जाए। इतने सारे मैच होने के साथ, हम यह भी जानते हैं कि कौन से मैच महत्वपूर्ण हैं और उन्हें कौन से मैच में आराम मिलेगा। हम उन्हें आराम देने की कोशिश करेंगे, क्योंकि हमें आने वाले समय में उनकी जरूरत है।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Jun 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story