comScore

ENG VS WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे जो रूट, बेन स्टोक्स पहली बार करेंगे कप्तानी

ENG VS WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे जो रूट, बेन स्टोक्स पहली बार करेंगे कप्तानी

हाईलाइट

  • जो रूट वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 जुलाई से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे
  • अब पहले टेस्ट में रूट की गैर मौजूदगी में आलराउंडर बेन स्टोक्स टीम की कप्तानी करेंगे

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 जुलाई से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। रूट की गैर मौजूदगी में आलराउंडर बेन स्टोक्स टीम की कप्तानी करेंगे। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने मंगलवार को इसकी घोषणा की है। रूट को दूसरे बच्चे के जन्म के कारण अपनी पत्नी के पास रहना है। ECB ने आगे कहा कि, विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर टीम के उपकप्तान होंगे। बटलर इंग्लैंड के सीमित ओवरों के भी उपकप्तान हैं।

ECB ने एक बयान में कहा, इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जोए रूट बुधवार दोपहर को एजेस बाउल में ट्रेनिंग कैम्प को छोड़ेंगे। क्योंकि उन्हें दूसरे बच्चे के जन्म के कारण अपनी पत्नी के पास रहना है। बोर्ड ने कहा, वह कल से शुरू होने वाले तीन दिवसीय अभ्यास मैच में भी नहीं खेलेंगे। वह 8 जुलाई से वेस्टइंडीज के साथ शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में भी नहीं खेलेंगे।

13 जुलाई से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले टीम से जुड़ेंगे रूट 
ECB ने आगे कहा, अपने परिवार और अस्पताल से आने के बाद रूट 7 दिन के सेल्फ आइसोलेशन में रहेंगे। वह 13 जुलाई से ओल्ड ट्रेफर्ड में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले टीम से जुड़ जाएंगे। इंग्लिश बोर्ड ने कहा, आलराउंडर बेन स्टोक्स टीम की कप्तानी करेंगे और जोस बटलर उपकप्तान की भूमिका निभाएंगे। 

पहली बार इंग्लैंड की नेशनल टीम की कप्तानी करेंगे स्टोक्स
29 साल के स्टोक्स पहली बार इंग्लैंड की नेशनल टीम की अगुवाई करेंग। स्टोक्स ने अब तक इंग्लैंड की तरफ से 63 टेस्ट मैचों में 4056 रन बनाने के अलावा 147 विकेट भी लिए हैं। स्टोक्स ने इसके अलावा 95 वनडे और 26 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं, लेकिन उन्होंने अब तक प्रथम श्रेणी, लिस्ट-ए या टी-20 मैचों में भी इंग्लैंड के लिए कप्तानी नहीं की है। इस तरह से स्टोक्स इंग्लैंड के क्रिकेट इतिहास में सबसे कम अनुभवी कप्तान बनेंगे। 

कमेंट करें
iTGbg