comScore

बयान: कपिल देव ने कहा, कोहली 30 की उम्र पार कर चुके हैं, अब उन्हें ज्यादा अभ्यास करने की जरूरत

बयान: कपिल देव ने कहा, कोहली 30 की उम्र पार कर चुके हैं, अब उन्हें ज्यादा अभ्यास करने की जरूरत

हाईलाइट

  • कपिल देव ने कहा, कोहली के रिफ्लैक्सेस और हाथ-आंख के बीच का कॉर्डिनेशन उनकी बढ़ती उम्र के साथ कम हो रहा है
  • कपिल देव ने कहा, इनस्विंग गेंदों पर पहले वे आसानी से चौका लगाते थे, अभी उसी पर आउट हो रहे हैं

डिजिटल डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इन दिनों खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। विराट के खराब फॉर्म की वजह पूर्व कप्तान कपिल देव ने उनकी उम्र को बताया। कपिल देव का मानना है कि विराट कोहली को अब ज्यादा प्रैक्टिस करने की जरूरत है क्योंकि उनके रिफ्लैक्सेस और हाथ-आंख के बीच का कॉर्डिनेशन शायद उनकी बढ़ती उम्र के साथ कम हो रहा है।

कपिल ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, जब आप एक तय उम्र पर पहुंच जाते हो, जब आप 30 पार कर लेते हो तो आपकी आंखों पर इसका असर होता है। अंदर आती गेंदें विराट की ताकत हुआ करती थी और वह उन्हें फ्लिक कर चौके के लिए भेज दिया करते थे। लेकिन अब वह इन्हीं गेंदों पर दो बार आउट हो चुके हैं। इसलिए मुझे लगता है कि, उन्हें अपनी नजरों के साथ बेहतर कॉर्डिनेशन बैठाने की जरूरत है।

यह खबर भी पढ़ें - बयान: कोहली के बचपन के कोच ने कहा, वह किसी के साथ दुर्व्यवहार नहीं करते

कपिल ने कहा, जब बड़े खिलाड़ी इनस्विंग गेंदों पर बोल्ड और एलबीडब्ल्यू आउट होने लगते हैं तो तब आपको उन्हें कहना होता है कि, आप ज्यादा प्रैक्टिस करो। यह बताता है कि आपकी नजरें और रिफलेक्सेस थोड़े कम हो गए हैं और बहुत जल्दी आपकी मजबूती आपकी कमजोरी में बदल सकती है। उन्होंने कहा, 18-24 के बीच आपकी आंखें एक दम ठीक रहती हैं। यह निर्भर करता है कि आप उन पर कैसे काम करते हैं।

न्यूजीलैंड दौरे पर कोहली 11 पारियों में सिर्फ 218 रन ही बना सके
न्यूजीलैंड दौरे पर खेले गए दो टेस्ट मैचों में कोहली ने सिर्फ 38 रन बनाए। कोहली से इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद नहीं की जा सकती थी। वहीं वनडे और टी-20 में भी उनका बल्ला ज्यादा नहीं चला। वह इस दौरे पर कुल 11 पारियों में सिर्फ 218 रन ही बना सके।

कमेंट करें
ugkia