comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

KKR vs DC: दिल्ली को 59 रन से हराकर कोलकाता का प्लेऑफ का दावा मजबूत, वरुण चक्रवर्ती ने 5 और कमिंस ने 4 विकेट झटके


हाईलाइट

  • दिल्ली ने बनाए 6 विकेट पर 194 रन
  • कोलकाता ने पावर-प्ले में 2 विकेट गंवाए

डिजिटल डेस्क, अबुधाबी। आईपीएल के 13वें सीजन के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 59 रन से हरा दिया। टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 195 रन का टारगेट दिया। जवाब में दिल्ली 9 विकेट पर 135 रन ही बना सकी। वरुण चक्रवर्ती ने अपने आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 5 विकेट लिए। इस जीत के साथ कोलकाता ने प्ले-ऑफ के लिए अपना दावा और मजबूत कर लिया है। 

दिल्ली के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए। इसके अलावा ऋषभ पंत ने 27 रन की पारी खेली। वहीं, केकेआर के लिए वरुण के अलावा पैट कमिंस को 3 और लोकी फर्ग्यूसन को एक विकेट मिला।

दिल्ली के ओपनर जल्दी आउट हुए
दिल्ली की शुरुआत खराब रही। अजिंक्य रहाणे इनिंग्स की पहली बॉल पर आउट हुए। उन्हें 0 के निजी स्कोर पर पैट कमिंस ने आउट किया। इसके बाद शिखर धवन भी कुछ खास नहीं कर सके और 6 रन बनाकर कमिंस का दूसरा शिकार बने।

पंत-अय्यर के बीच 63 रन की पार्टनरशिप हुई
ओपनर्स के जल्दी आउट होने के बाद अय्यर और पंत ने पारी को संभाला। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 63 रन की पार्टनरशिप हुई। खतरनाक होती इस पार्टनरशिप को वरुण चक्रवर्ती ने तोड़ा। वरुण ने पंत को 27 रन के निजी स्कोर पर शुभमन गिल के हाथों कैच कराया।

कोलकाता ने बनाए 6 विकेट पर 194 रन
इससे पहले नीतीश राणा (81) और सुनील नरेन (64) की फिफ्टी की बदौलत कोलकाता ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 194 रन बनाए। राणा की यह आईपीएल में 10वीं और नरेन की चौथी फिफ्टी है। इसके अलावा इयोन मॉर्गन 17 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, दिल्ली के एनरिच नोर्तजे, कगिसो रबाडा और मार्कस स्टोइनिस को 2-2 विकेट मिले।

राणा ने अपने ससुर को दिया ट्रिब्यूट
राणा ने मैच के दौरान अपने दिवंगत ससुर सुरिंदर मारवाह को एक इमोशनल ट्रिब्यूट दिया। उनका शुक्रवार को कैंसर की वजह से उनका निधन हो गया था। फिफ्टी पूरी करने के बाद उन्होंने जर्सी दिखाई, जिस पर सुरिंदर नाम लिखा था। आईपीएल ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर इसकी पुष्टि की।

कोलकाता ने पावर-प्ले में 2 विकेट गंवाए
कोलकाता के लिए नीतीश राणा ने शुभमन गिल के साथ ओपन किया। गिल सिर्फ 9 रन की बना सके और एनरिच नोर्तजे की बॉल पर अक्षर पटेल को कैच दे बैठे। इसके बाद राहुल त्रिपाठी (13) को बोल्ड की नोर्तजे ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। कोलकाता ने पावर-प्ले में 2 विकेट पर 36 रन बनाए। इसके बाद दिनेश कार्तिक सिर्फ 3 रन ही बना सके और कगिसो रबाडा की बॉल पर आउट हुए।

राणा-नरेन से पारी संभाली
3 विकेट जल्दी गंवाने के बाद नीतीश राणा और सुनील नरेन ने पारी को संभाला। दोनों संभलकर खेलते हुए खराब बॉल पर चौके-छक्के लगाए। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 115 रन की पार्टनरशिप हुई।

हेड-टु-हेड
दोनों टीमों के बीच अब तक 26 मैच खेले गए हैं। जिसमें से कोलकाता ने 13, जबकि दिल्ली ने 12 मैच जीते हैं। अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में दोनों टीमों के रिकॉर्ड की बात करें तो, कोलकाता ने यहां अब तक 10 मैच खेले हैं। जिसमें से उसने 5 जीते और 5 में ही हार मिली है। वहीं दिल्ली को शेख जायद स्टेडियम में अब तक हुए 3 मैचों में हार ही मिली है।

दोनों टीमें
कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) : 
शुभमन गिल, सुनील नरेन, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), पैट कमिंस, लोकी फर्ग्यूसन, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती।

दिल्ली कैपिटल्स (DC) : शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, तुषार देशपांडे और एनरिच नोर्तजे।

कमेंट करें
kHFsg