ईडन गार्डन्स पर होगी नाइट राइडर्स और सनराइजर्स की टक्कर, होम ग्राउंड पर जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी कोलकाता

Knight Riders and Sunrisers will clash at Eden Gardens, Kolkata would like to score a hat-trick of victory on home ground
ईडन गार्डन्स पर होगी नाइट राइडर्स और सनराइजर्स की टक्कर, होम ग्राउंड पर जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी कोलकाता
आईपीएल 2023 ईडन गार्डन्स पर होगी नाइट राइडर्स और सनराइजर्स की टक्कर, होम ग्राउंड पर जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी कोलकाता

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। आईपीएल 2023 में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने हैं। दोनों टीमों के लिए इस आईपीएल सीजन की शुरुआत खराब रही थी। लेकिन अब दोनों टीमें अपना पिछले मुकाबले जीतकर ट्रैक पर लौट आई हैं। जहां कोलकाता की टीम अपने पिछले दो मैच जीत चुकी है, वहीं हैदराबाद अपने पिछले मुकाबले में पंजाब को हराकर यहां पहुंची है। अपने होम ग्राउंड पर खेल रही कोलकाता की टीम इस मुकाबले में जीत की हैट्रिक लगाने के इरादे से उतरेगी। 

ट्रैक पर लौट चुकी हैं दोनों टीमें

कोलकाता और हैदराबाद दोनों ही टीमें इस नए आईपीएल सीजन में नए कप्तान के साथ उतरी थी। जहां श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में नीतीश राणा कोलकाता की कप्तानी कर रहे हैं और उनकी कप्तानी में कोलकाता की टीम ने अपने तीन मुकाबले में से दो में जीत हासिल की है। वहीं हैदराबाद की कमान एडन मार्करम के हाथों में है। जिनकी टीम तीन मुकाबले में से महज एक मैच ही जीत सकी है। लेकिन दोनों टीमें अपने पिछले मुकाबले में जीतने के बाद अब ईडन गार्डन्स के मैदान पर उतरने वाली है। 

हैदराबाद पर भारी पड़ी है कोलकाता

दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स और एक बार की आईपीएल विजेता सनराइजर्स हैदराबाद दोनों ही टीमें आईपीएल इतिहास में अब तक 23 बार एक-दूसरे के आमने-सामने आई हैं। जिनमें से 15 बार कोलकाता की टीम ने बाजी मारी है, जबकि हैदराबाद की टीम महज 8 मैच ही जीत सकी है। 

स्पिनर्स के लिए मददगार है ईडन गार्डन्स की पिच

ईडन गार्डन्स मैदान की पिच का बर्ताव अब पूरी तरह से बदल गया है। जहां पहले की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार रहती थी, वहीं पिछले मुकाबले में यहां की पिच पर स्पिन गेंदबाजों के लिए काफी मदद मौजूद थी। हालांकि अगर बल्लेबाज टीककर बल्लेबाजी करे तो यहां बड़ा स्कोर बना सकते हैं। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

कोलकाता नाइट राइडर्स- नीतीश राणा (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), नारायण जगदीशन, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, शार्दुल ठाकुर, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्युसन, सुयश शर्मा, उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती।
इम्पैक्ट प्लेयर- मनदीप सिंह, अनुकूल रॉय, वैभव अरोरा, वेंकटेश अय्यर।

सनराइजर्स हैदराबाद- एडन मार्करम (कप्तान), मयंक अग्रवाल, हैरी ब्रूक, राहुल त्रिपाठी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, मार्को यानसेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, उमरान मलिक और टी नटराजन।
इम्पैक्ट प्लेयर्स- अब्दुल समद, अनमोलप्रीत सिंह, आदिल रशीद, अभिषेक शर्मा, मयंक डागर।

Created On :   14 April 2023 10:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story