कोलकाता नाइट राइडर्स के बेहतरीन ऑलराउंडर सुनील नरेन बिना गेंद खेले, डायमंड डक लेकर पहुंचे पवेलियन 

Kolkata Knight Riders best all-rounder Sunil Narine reached the pavilion with a diamond duck without playing the ball
कोलकाता नाइट राइडर्स के बेहतरीन ऑलराउंडर सुनील नरेन बिना गेंद खेले, डायमंड डक लेकर पहुंचे पवेलियन 
आईपीएल 2022 कोलकाता नाइट राइडर्स के बेहतरीन ऑलराउंडर सुनील नरेन बिना गेंद खेले, डायमंड डक लेकर पहुंचे पवेलियन 
हाईलाइट
  • शिमरॉन हेटमायर ने स्ट्राइकर एंड पर बेहतरीन थ्रो किया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2022 का 30वां मुकाबला ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया, जहां राजस्थान ने जोस बटलर के बेहतरीन शतक की मदद से कोलकाता के खिलाफ आईपीएल के मौजूदा सीजन का सबसे बड़ा 217 रन का स्कोर खड़ा किया। बटलर ने 61 गेंदो पर 9 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 103 रन की नायाब पारी खेली।

जवाब में 218 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स नें अपनी टीम के हार्ड-हिटर ऑलराउंडर सुनील नरेन और एरॉन फिंच को ओपनिंग करने के लिए भेजा, लेकिन पारी की पहली गेंद पर ही सुनील नरेन डायमंड डक लेकर पवेलियन लौट गए। सुनील नरेन से टीम को बहुत उम्मीद थी कि इस हाई स्कोगरिंग मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स की नैया पार लगाएंगे लेकिन एरोन फिंच की गलती से वो रनआउट हो गए।  

दरअसल,एरॉन फिंच ने पारी की पेहली गेंद को कवर कर खेला ओर रन के लिए दौड़ गए। वहीं सुनील नरेन भी रन के लिए दौड़ गए,लेकिन शिमरॉन हेटमायर ने स्ट्राइकर एंड पर बेहतरीन थ्रो किया, और बॉल सीधे विकेट पर जा लगी। नरेन क्रीज में पहुंचने से काफी दूर रह गए और उन्हें मायूस होकर पवेलियन लौटना पड़ा। सोशल मीडिया पर इस रन-आउट का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। 

जानिए क्या है?

•    डायमंड डक

क्रिकेट मैच में जब कोई खिलाड़ी बल्लेबाज मैदान में खेलने आता है ओर अगर उसने अपनी पारी की एक भी गेंद नहीं खेली और वो बिना गेंद खेले हुए नॉन-स्ट्राइकर एंड पर खड़े होकर रनआउट हो गया तो उस खिलाड़ी को डायमंड डक करार दिया जाता है।

•    गोल्डन डक

वहीं  खेल में जब कोई खिलाड़ी अपनी पारी की पहली ही गेंद पर बल्लेबाजी करने के दौरान आउट हो जाए तो उसे गोल्ड न डक करार दिया जाता।

Created On :   19 April 2022 12:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story