आईपीएल में कुलदीप ने की शानदार गेंदबाजी

Kuldeep bowling brilliantly in IPL
आईपीएल में कुलदीप ने की शानदार गेंदबाजी
डब्ल्यूवी रमन आईपीएल में कुलदीप ने की शानदार गेंदबाजी
हाईलाइट
  • कोलकाता ने जिस तरह अय्यर के साथ व्यवहार किया उससे रमन प्रभावित नहीं हैं।

डिजिटल डेस्क, मुंबई । भारत की पूर्व महिला क्रिकेट टीम के कोच डब्ल्यूवी रमन को लगता है कि दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर कुलदीप यादव फ्रेंचाइजी में आनंद ले रहे हैं, जिसका असर उनके गेंदबाजी में भी देखने को मिल रहा है। कुलदीप आईपीएल 2022 में रहस्मयी गेंदबाजों में से एक हैं, जिन्होंने सात मैचों में 8.47 की इकॉनमी दर से 13 विकेट लिए और वर्तमान में टूर्नामेंट में सातवें सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

आईपीएल 2022 में दिल्ली की सभी जीत में, कुलदीप ने प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता है। दिल्ली और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आखिरी मुकाबले में कुलदीप ने 4/35 विकेट लिए थे, जिसमें एक ओवर में तीन विकेट शामिल थे।

रमन ने क्रिकेट डॉट कॉम के हवाले से कहा, वह बहुत अधिक शांत रहते हैं और इसलिए वह अपने विकेट लेने वाली गेंदों पर बहुत अधिक भरोसा कर रहे हैं। पहले के समय में, वह बहुत अनिश्चित थे और बहुत सी चीजों की कोशिश कर रहे थे।

भारत के पूर्व क्रिकेटर रमन ने कहा, लेकिन अब वह ध्यान केंद्रित करने में सक्षम है और यह किसी भी गेंदबाज के लिए महत्वपूर्ण है। आप चहल, नरेन, अश्विन या जडेजा के बारे में बात करते हैं। वे सभी अपनी विकेट लेने वाली गेंदों पर विश्वास करते हैं, जैसे कुलदीप कर रहे हैं।

जबकि कुलदीप दिल्ली कैपिटल्स में आनंद ले रहे हैं। ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर आईपीएल 2022 में कोलकाता के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। ऑलराउंडर, जो आईपीएल 2021 के दूसरे भाग में अभूतपूर्व बल्लेबाजी की थी, उनको 8 करोड़ में रिटेन किया गया था और भारत के लिए सफेद गेंद के मैचों में डेब्यू किया था।

लेकिन, आईपीएल 2022 में अय्यर ने अभी तक बल्ले से उतना प्रभाव नहीं दिखाया है, उन्होंने 18 की औसत और 102.43 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 126 रन बनाए। उन्होंने टूर्नामेंट की शुरुआत एक सलामी बल्लेबाज के रूप में की थी, लेकिन अब वह मध्य क्रम में बल्लेबाजी कर रहे हैं, एक ऐसी स्थिति जहां वे भारत के लिए खेले थे। जाहिर है कि कोलकाता ने जिस तरह अय्यर के साथ व्यवहार किया उससे रमन प्रभावित नहीं हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   28 April 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story