राजस्थान रॉयल्स की जीत के हीरो रहे मध्य प्रदेश के कुलदीप सेन, टीम को आखिरी ओवर में दिलाई शानदार जीत 

Kuldeep Sen became the hero of victory for Rajasthan Royals, gave the team a spectacular victory in the last over
राजस्थान रॉयल्स की जीत के हीरो रहे मध्य प्रदेश के कुलदीप सेन, टीम को आखिरी ओवर में दिलाई शानदार जीत 
आईपीएल 2022 राजस्थान रॉयल्स की जीत के हीरो रहे मध्य प्रदेश के कुलदीप सेन, टीम को आखिरी ओवर में दिलाई शानदार जीत 
हाईलाइट
  • राजस्थान ने लखनऊ को 3 रन से मात दी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 के 20वें मुकाबले में लखनऊ को तीन रनों से हराकर जीत हासिल की है। संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान की चार मैचों में यहा तीसरी जीत थी। राजस्थान की इस शानदार जीत में डेब्यूटांट खिलाड़ी कुलदीप सेन का महत्वपूर्ण योगदान रहा। जिन्होंने मैच के आखिरी ओवर में अपनी तेज गेंदबाजी से सभी को बहुत प्रभावित किया। जब लखनऊ को जीत के लिए आखरी ओवर में जब 15 रन की जरूरत थी तब कप्तान संजू सैमसन ने कुलदीप को गेंद थमा दी जिसके बाद उस ओवर की पहली चार गेंदों पर कुलदीप ने महज एक रन देकर मैच को पलट दिया। 

 दाएं हाथ के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने अपने कोटे के चार ओवर में कुल 35 रन देकर एक विकेट लिया। उन्होंने अपना इकलौता विकेट दीपक हुड्डा का लिया। 

 कप्तान और टीम मैनेजमेंट ने हालांकि कुलदीप पर जो भरोसा जताया था, वह उस पर खरे उतरे। कुलदीप सेन ने आखरी ओवर में वाइड यॉर्कर सहित तीन गेंदें डॉट फेंककर लखनऊ को जीत से दूर कर दिया। 

कुलदीप सेन को राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 की नीलामी में उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में हासिल किया था। आपको बता दें 25 वर्षीय कुलदीप का जन्म मध्य प्रदेश के रीवा जिले के हरिहरपुर में हुआ था। कुलदीप के पिता शहर में एक छोटा सा सैलून चलते हैं। कुलदीप ने चार साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। कुलदीप ने 2018 में रणजी ट्रॉफी मुकाबले में भाग लेकर अपना फस्ट क्लास डेब्यू किया था।
 
कुलदीप सेन ने अबतक 16 प्रथम श्रेणी मैचों में 44 विकेट हासिल किए हैं, जबकि लिस्ट-ए में उनके नाम पर चार विकेट दर्ज हैं। टी20 करियर की बात की जाए, तो उन्होने अपनी तेज गेदबाजी से 19 मैंचो में 13 विकेट अपने नाम किये हैं।

Created On :   11 April 2022 4:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story