अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज में अश्विन का सामना करने को लेकर उत्साहित लाबुशेन

Labushen excited to face Ashwin in next months Test series
अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज में अश्विन का सामना करने को लेकर उत्साहित लाबुशेन
क्रिकेट अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज में अश्विन का सामना करने को लेकर उत्साहित लाबुशेन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम के टेस्ट बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन भारत के प्रमुख आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का सामना करने की संभावना से उत्साहित हैं, जिसे उन्होंने नागपुर में अगले महीने से शुरू होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान शतरंज का खेल करार दिया।

आस्ट्रेलिया में 2020-21 की शानदार श्रृंखला के दौरान, जिसे भारत ने गाबा में 2-1 से प्रसिद्ध रूप से जीता था, अश्विन और लाबुशेन के बीच अच्छी टक्कर देखी गई थी। आस्ट्रेलिया में, गाबा में टेस्ट से चूकने से पहले अश्विन ने छह पारियों में दो बार लाबुशेन को आउट किया था।

अब, 9 फरवरी को नागपुर से शुरू होने वाली चार मैचों की श्रृंखला लाबुशेन के भारत के पहले टेस्ट दौरे को भी चिन्हित करेगी। एक ऐसा देश जहां उन्होंने 2020 की शुरूआत में वनडे मैच में डेब्यू किया था, और अश्विन के खिलाफ उनका द्वंद्व फिर से एक बड़ा चर्चा का विषय होगा।

उन्होंने कहा, तब से (पिछली श्रृंखला) मैंने पहले ही सोचना शुरू कर दिया है। मैंने अश्विन के बारे में जो कुछ सुना है और उन्होंने मुझे जिस तरह से गेंदबाजी की है, उसके कारण मैंने अपने खेल में कुछ बदलाव किया है। उनके कुछ विचार और तरीके अलग है। इसलिए यह शतरंज का खेल होने जा रहा है और मैं इसके लिए इंतजार नहीं कर सकता।

लाबुशेन वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला की समाप्ति के बाद ब्रिस्बेन हीट के लिए बिग बैश लीग (बीबीएल) खेल रहे हैं, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला को आस्ट्रेलिया ने 2-0 से जीता था। आस्ट्रेलिया जनवरी के अंत में सिडनी में एक संक्षिप्त प्रशिक्षण कैंप लगाने के लिए तैयार है और वे नागपुर में शुरूआती टेस्ट से सिर्फ सात दिन पहले भारत आएंगे।

उन्होंने आगे कहा, लोग सोचते हैं कि अभी यह बिग बैश है तो आप टेस्ट के बारे में बाद में सोचना शुरू करेंगे। लेकिन सोच बहुत आगे होती है। आप अपने दिमाग में सब कुछ प्रोसेस करना शुरू कर देते हैं, आप हर उस परि²श्य से गुजरते हैं जिससे आप किस गेंदबाज के सामने आने वाले हैं। मैंने पहले ही इसके बारे में सोच लिया है। मेरी योजना है तो अब यह केवल पहेली को एक साथ जोड़ने और यह सुनिश्चित करने के बारे में है कि जब खेल का समय हो तो पहेली तैयार हो। यही कुंजी है, और इसी तरह से सारी तैयारी होती है।

लाबुशेन स्टीवन स्मिथ के साथ भारत के खिलाफ टेस्ट में आस्ट्रेलिया के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे और दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा है कि भारत में पहले खेलने का स्मिथ का अनुभव काम आएगा।

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Jan 2023 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story