हार्दिक की कप्तानी के मुरीद हैं लक्ष्मण

Laxman is a fan of Hardiks captaincy
हार्दिक की कप्तानी के मुरीद हैं लक्ष्मण
क्रिकेट हार्दिक की कप्तानी के मुरीद हैं लक्ष्मण

डिजिटल डेस्क, वेलिंग्टनष। न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम के कोच की भूमिका अदा कर रहे वीवीएस लक्ष्मण कप्तान हार्दिक पांड्या की कप्तानी के मुरीद बन चुके हैं। लक्ष्मण का मानना है कि हार्दिक एक शानदार लीडर हैं और उनका काम करने का तरीका अनुकरणीय है।

लक्ष्मण कार्तिक के साथ इसी साल में आयरलैंड के दौरे पर काम कर चुके हैं और उन्होंने उनकी कप्तानी की तारीफ की है। इस साल के आईपीएल में हार्दिक ने नई टीम गुजरात टाइटंस को खिताब दिलवाया और अपनी सूझबूझ भरी कप्तानी से सबको प्रभावित किया। अगला टी20 विश्व कप 2024 में खेला जाएगा और ऐसे में टी20 प्रारूप की कप्तानी हार्दिक को दिलाने पर काफी लोगों में चर्चा छिड़ उठी है।

लक्ष्मण ने पहले टी20 की पूर्वसंध्या पर गुरूवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक के बारे में पूछे जाने पर कहा, वह एक जबरदस्त कप्तान हैं। हमने देखा उन्होंने गुजरात के साथ क्या किया। आईपीएल जैसे बड़े मंच पर पहली बार कप्तानी करते हुए एक टीम को जीत दिलवाना कोई छोटी बात नहीं है। मैंने उनके साथ आयरलैंड सीरीज में समय बिताया है। वह रणनीतिक तौर पर मजबूत तो हैं ही, साथ में स्वभाव से शांत और स्थिर हैं जो कप्तानी के लिए अनिवार्य है। ऊंचे स्तर के क्रिकेट में कई बार आप पर जबरदस्त दबाव बनेगा और ऐसे में नेतृत्वकर्ता का स्थिर रहना सबसे जरूरी है।

उन्होंने आगे कहा, इसके अलावा उनकी ड्रेसिंग रूम में मौजूदगी और उनकी कार्य प्रणाली शानदार हैं। वह एक खिलाड़ियों के कप्तान हैं। कोई भी खिलाड़ी उनके पास आकर खुलकर बात कर सकता है। वह मिसाल से फील्ड पर और उसके बाहर लीड करते हैं और मुझे यह बात बहुत पसंद है।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Nov 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story