comScore

IND VS NZ: न्यूजीलैंड ने तीसरे वनडे में भारत को 5 विकेट से हराया, सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया

IND VS NZ: न्यूजीलैंड ने तीसरे वनडे में भारत को 5 विकेट से हराया, सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया

हाईलाइट

  • न्यूजीलैंड ने सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में भारत को 5 विकेट से हराया
  • न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप भी किया

डिजिटल डेस्क, माउंट माउनगुई। न्यूजीलैंड ने मंगलवार को माउंट माउनगुई में खेले गए सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में भारत को 5 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप भी किया। मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 296 रन बनाए और न्यूजीलैंड के सामने 297 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में न्यूजीलैंड ने 47.1 ओवर में 5 विकेट पर 300 रन बनाए और मैच जीता। 

निकोल्स, गुप्टिल और ग्रैंडहोम ने अर्धशतक लगाया
न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन हेनरी निकोल्स ने बनाए। उन्होंने 103 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 80 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने अपने वनडे करियर का 11वां अर्धशतक लगाया। निकोल्स के अलावा मार्टिन गुप्टिल और कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने भी अर्धशतक जड़ा। गुप्टिल ने 46 गेंदों में 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 66 रन बनाए। ग्रैंडहोम ने 28 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 58 रन की पारी खेली। टॉम लाथम ने 32, कप्तान केन विलियम्सन ने 22, जेम्स नीशम ने 19 और रॉस टेलर ने 12 रन का योगदान दिया। भारत के लिए चहल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। रविंद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 विकेट लिया। 

राहुल ने वनडे करियर का चौथा शतक लगाया
वहीं भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन लोकेश राहुल ने बनाए। उन्होंने 113 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 112 रनों की शतकीय पारी खेली। राहुल ने अपने वनडे करियर का चौथा शतक लगाया। वहीं श्रेयस अय्यर ने अपने वनडे करियर का 8वां अर्धशतक लगाया। उन्होंने 63 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 62 रन की पारी खेली। मनीष पांडे ने 42 और पृथ्वी शॉ ने 40 रन का योगदान दिया। न्यूजीलैंड के लिए हामिश बेनेट ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। जिमी नीशम और काइल जैमिसन ने 1-1 विकेट लिया। 

जाधव की जगह मनीष पांडे को मौका मिला
इस मैच के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम में एक बदलाव किया। केदार जाधव की जगह मनीष पांडे को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। वहीं, न्यूजीलैंड टीम में नियमित कप्तान केन विलियम्सन और मिशेल सेंटनर की वापसी हुई है। मार्क चैपमैन और टॉम ब्लेंडल को बाहर बैठाया गया है।

प्लेइंग XI:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर।

न्यूजीलैंड: मार्टिन गुप्टिल, हेनरी निकोल्स, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लाथम, जिमी नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, काइल जैमिसन और हामिश बेनेट।

कमेंट करें
gWkE8