ईसीबी: इंग्लैंड की टी20 और वनडे टीम के मुख्य कोच बनाए गए मैथ्यू मॉट

May 18th, 2022

हाईलाइट

  • इंग्लैंड की टी20 और वनडे टीम के मुख्य कोच बनाए गए मैथ्यू मॉट

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के कोच मैथ्यू मॉट को पुरुष टी20 और वनडे टीम का नया मुख्य कोच बनाया गया है। 48 वर्षीय मॉट ने इंग्लैंड के सफेद गेंद के मुख्य कोच के रूप में चार साल का अनुबंध किया है और उनका जून में एम्स्टर्डम में नीदरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से कार्यभार संभालने की उम्मीद है।

मॉट ने कहा, मैं इंग्लैंड के साथ इस सफेद गेंद की भूमिका निभाने के अवसर को स्वीकार करने से खुश हूं, जबकि मैं एक ऑस्ट्रेलियाई हूं, लेकिन मेरे यूके में कई करीबी दोस्त हैं, जिन्होंने स्कॉटलैंड, वेल्स और इंग्लैंड में काफी समय बिताया है। जब यह भूमिका मुझे देने का प्रस्ताव आया तो मैं इयोन मोर्गन और अब रॉब की के कुशल नेतृत्व में सफल टीम के साथ काम करने के अवसर से खुश हुआ, जिसकी मैंने हमेशा प्रशंसा की है।

मॉट 2015 से ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के मुख्य कोच थे और उनके अधीन टीम महिला क्रिकेट में नया कीर्तिमान स्थापित किया है। 2018 और 2020 में महिला टी20 विश्व कप जीतने के अलावा इस साल न्यूजीलैंड में आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में भी झंडे गाड़े थे।

मॉट ने ऑस्ट्रेलिया को 2018 से 2021 तक वनडे मैचों में लगातार 26 मैचों की लगातार जीत के अलावा चार महिला एशेज श्रृंखला में अपराजित होने में मदद की है, जो पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं के लिए भी एक रिकॉर्ड है।

मॉट ने कहा, टीमों के लिए अलग-अलग कोचों की भूमिका पर विचार और ब्रेंडन मैकुलम के साथ उनकी रेड-बॉल भूमिका में काम करने का मौका एक ऐसा अवसर है जिसे लेकर मैं अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हूं और निश्चित रूप से अपने परिवार के लिए भी समय निकाल सकता हूं, क्योंकि हम इस रोमांचक यात्रा को शुरू करने जा रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.