ईरानी कप टाई में रेस्ट ऑफ इंडिया के कप्तान होंगे मयंक अग्रवाल

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
खेल ईरानी कप टाई में रेस्ट ऑफ इंडिया के कप्तान होंगे मयंक अग्रवाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ईरानी कप मुकाबले में मध्य प्रदेश के खिलाफ रेस्ट आफ इंडिया की कप्तानी करेंगे। लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज सरफराज खान अंगुली की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ईरानी कप मैच पहले इंदौर में खेला जाना था। लेकिन तीसरे भारत-आस्ट्रेलिया टेस्ट के होलकर स्टेडियम को दिए किए जाने के बाद ग्वालियर चला गया, क्योंकि मैच का मेजबानी करने वाला धर्मशाला में एचपीसीए स्टेडियम समय पर तैयार नहीं हो पाया था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए पिछले तीन सीजनों में शानदार रन बनाने वाले सरफराज को अंगुली की चोट से उबरने के लिए आठ से दस दिनों के आराम की सलाह दी गई है। सरफराज को मुंबई में डीवाई पाटिल टी20 कप खेलते हुए अंगुली में चोट लग गई थी। अभी तक, वह वर्तमान में कोलकाता में दिल्ली कैपिटल्स द्वारा आयोजित एक फिटनेस शिविर में चोट का इलाज करवा रहे हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि बंगाल के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ईरानी कप में अग्रवाल के सलामी जोड़ीदार हो सकते हैं। ईश्वरन पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश में भारत की टेस्ट टीम के सदस्य थे, जब रोहित शर्मा अंगूठे की चोट के कारण अनुपलब्ध थे। ईश्वरन बांग्लादेश के दौरे पर भारत ए के कप्तान भी थे, जहां उन्होंने बैक-टू-बैक शतक लगाए थे।

रेस्ट आफ इंडिया की टीम में शामिल अन्य खिलाड़ियों में बंगाल के बल्लेबाज सुदीप कुमार घरामी, मुंबई के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, तमिलनाडु और दिल्ली के बल्लेबाज बी इंद्रजीत और यश ढुल शामिल हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि हाल ही में रणजी ट्रॉफी जीतने वाली सौराष्ट्र टीम के केवल दो सदस्यों को शामिल किया गया है, विकेटकीपर-सलामी बल्लेबाज हार्विक देसाई और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया। रेस्ट ऑफ इंडिया की विपक्षी टीम मध्य प्रदेश की कमान विकेटकीपर हिमांशु मंत्री को सौंपी गई है। नियमित कप्तान आदित्य श्रीवास्तव की अनुपस्थिति वाले इस दल में रजत पाटीदार, शुभम शर्मा, यश दुबे, आवेश खान और वेंकटेश अय्यर का समावेश किया गया है।

वर्तमान रणजी ट्रॉफी सीजन में मध्य प्रदेश को सेमीफाइनल में बंगाल के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। 2021-22 की रणजी चैंपियन टीम होने के नाते मध्य प्रदेश को इस सीजन की शुरूआत में ईरानी कप का मैच खेलना था लेकिन बाद में यह मैच 2019-20 की चैंपियन सौराष्ट्र को दिया गया। वह इसलिए क्योंकि कोरोना महामारी के चलते सौराष्ट्र को ईरानी ट्रॉफी का मैच खेलने का अवसर नहीं मिला था। मध्य प्रदेश और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच यह मैच पहले इंदौर में खेला जाना था लेकिन बाद में इसे ग्वालियर में आयोजित करने का निर्णय लिया गया। यह सात वर्षों में ग्वालियर में खेला जाने वाला पहला प्रथम श्रेणी मैच होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है और इसी वजह से ईरानी कप मैच को स्थानांतरित किया गया है।

रेस्ट ऑफ इंडिया : मयंक अग्रवाल (कप्तान) सुदीप घरामी, यशस्वी जायसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, हार्विक देसाई (विकेटकीपर), मुकेश कुमार, अतीत शेठ, चेतन सकारिया, नवदीप सैनी, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), मयंक माकंर्डेय, सौरभ कुमार, आकाश दीप, बाबा इंद्रजीत, पुल्कित नारंग, यश ढुल

मध्य प्रदेश : रजत पाटीदार, यश दुबे, हिमांशु मंत्री (कप्तान और विकेटकीपर), हर्ष गवली, शुभम शर्मा, वेंकटेश अय्यर, अक्षत रघुवंशी, अमन सोलंकी, कुमार कार्तिकेय, सारांश जैन, आवेश खान, अंकित कुशवाह, गौरव यादव, अनुभव अग्रवाल, मिहिर हिरवानी

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Feb 2023 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story