MI vs RCB: मुंबई ने बैंगलोर को 5 विकेट से हराया, सूर्यकुमार यादव ने 79 रन की पारी खेली,

MI vs RCB: मुंबई ने बैंगलोर को 5 विकेट से हराया, सूर्यकुमार यादव ने 79 रन की पारी खेली,
हाईलाइट
  • मुंबई इंडियंस (MI) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच मुकाबला

डिजिटल डेस्क, अबु धाबी। IPL के 13वें सीजन के 48वां मैच में मुंबई इंडियंस (MI) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 5 विकेट से हरा दिया। अबु धाबी में खेले गए इस मैच में मुंबई के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। बैंगलोर की टीम ने देवदत्त पडिक्कल की 74 रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। जवाब में मुंबई की टीम ने 19.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाकर लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। मुंबई के लिए सबसे ज्यादा 79* रन की पारी सूर्यकुमार यादव ने खेली। मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट चटकाए। ट्रेंट बोल्ट, राहुल चाहर और कीरोन पोलार्ड को 1-1 विकेट मिला। वहीं बैंगलोर के लिए युजवेंद चहल और मोहम्मद सिराज ने 2-2 विकेट झटके। क्रिस मॉरिस को 1 विकेट मिला।

मुंबई की पारी:
165 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम के ओपनर क्विंटन डिकॉक और ईशान किशन ने पहले विकेट के लिए 37 रन जोड़े। डिकॉक 18 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की बॉल पर आउट हुए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और किशन पावर-प्ले में टीम के स्कोर को 45 रन तक ले गए। किशन 25 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की बॉल पर आउट हुए। रोहित शर्मा की जगह टीम में खेल रहे सौरभ तिवारी कुछ खास नहीं कर सके और 8 बॉल पर 5 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद क्रुणाल पंड्या को बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट किया गया, लेकिन वह सिर्फ 10 रन ही बना सके। हार्दिक पंड्या ने 17 रन बनाए।
Mumbai

बैंगलोर की पारी:
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम के लिए देवदत्त पडिक्कल और जोश फिलिप ने अच्छी शुरुआत दिलाई।  दोनों के बीच 71 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप भी हुई। इस साझेदारी को राहुल चाहर ने तोड़ा। उन्होंने फिलिप (33) को विकेट कीपर क्विंटन डिकॉक के हाथों स्टम्प कराया। अच्छी शुरुआत को बेंगलुरु बड़े स्कोर में नहीं बदल सकी और 6 विकेट पर 164 रन ही बना पाई। कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स इस मैच में नहीं चले। कोहली ने सिर्फ 9 रन बनाए। उन्हें जसप्रीत बुमराह ने आउट किया। इसके बाद डिविलियर्स ने कुछ अच्छे शॉट्स जरूर लगाए, लेकिन 15 रन बनाकर कीरोन पोलार्ड की बॉल पर राहुल चाहर को कैच दे बैठे।  देवदत्त पडिक्कल ने सीजन की चौथी फिफ्टी लगाते हुए 74 रन बनाए। गुरकीरत सिंह 14 और वॉशिंगटन सुंदर 10 बनाकर नॉट आउट रहे।
banglore

दोनों टीमें
मुंबई इंडियंस बिना किसी बदलाव के मैदान में उतरी थी जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने तीन बदलाव किए थी। चोटिल नवदीप सैनी की जगह शिवम दुबे को मौका दिया गया था। ओपनर एरॉन फिंच की जगह जोश फिलिप और मोइन अली की जगह डेल स्टेन को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई थी।

बेंगलुरु: देवदत्त पडिक्कल, जोश फिलिप (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, गुरकीरत सिंह मान, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, वॉशिंगटन सुंदर, डेल स्टेन, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

मुंबई: ईशान किशन, क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), क्रुणाल पंड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।

Created On :   28 Oct 2020 1:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story