बटलर को टी20 और वनडे का कप्तान बनना चाहिए

Michael Vaughan says Jos Buttler should become captain of T20 and ODI
बटलर को टी20 और वनडे का कप्तान बनना चाहिए
माइकल वॉन बटलर को टी20 और वनडे का कप्तान बनना चाहिए
हाईलाइट
  • इयोन मोर्गन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की योजना बना रहे हैं

डिजिटल डेस्क, लीड्स। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि जोस बटलर को सीमित ओवरों का कप्तान बनाया जाना चाहिए और उन्हें टेस्ट मैचों में भी ओपनिंग करनी चाहिए। उन्होंने अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स और अपने देश की सफेद गेंद दोनों के लिए शानदार बल्लेबाजी की है।

हालांकि यह व्यापक रूप से माना जा रहा है कि बटलर इंग्लैंड के टी20 और वनडे कप्तान बन जाएंगे, क्योंकि रिपोर्ट सामने आई हैं कि इयोन मोर्गन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की योजना बना रहे हैं, तो वॉन को लगता है कि बटलर टेस्ट में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा सकते हैं।

वॉन ने टेलीग्राफ के लिए अपने कॉलम में लिखा, वह (बटलर) इस समय दुनिया में सबसे अच्छे सीमित ओवरों के खिलाड़ी है। उनके पास अच्छा कौशल है।

वॉन ने कहा, इंग्लैंड के पास बटलर के रूप में निडर और आक्रामक बल्लेबाज है। अगर टेस्ट ओपनर के रूप में बटलर बल्लेबाजी करते हैं, तो कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैकुलम के इस प्रबंधन में बेहतर फिट बैठेंगे। मैं उन्हें इस समूह में खेलना पसंद करूंगा जैसे वह आईपीएल में खेला था।

ऑस्ट्रेलिया में असफल एशेज अभियान के दौरान खराब प्रदर्शन के कारण बटलर को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था। लेकिन 31 वर्षीय बल्लेबाज ने सफेद गेंद वाले क्रिकेट में शानदार वापसी की, आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनकर राजस्थान रॉयल्स को फाइनल में पहुंचाया।

हाल ही में एम्स्टेलवीन में नीदरलैंड के खिलाफ समाप्त हुई वनडे के दौरान उन्होंने शुरुआती मैच में इंग्लैंड के 498 के विश्व रिकॉर्ड स्कोर में 70 गेंदों में नाबाद 162 रनों की पारी खेली। उसी मैच में मोर्गन बिना खाता खोले आउट हो गए थे।

यहां तक कि श्रीलंका के महान खिलाड़ी कुमार संगकारा ने भी कहा है कि बटलर को टेस्ट में ओपनिंग करने की सलाह दी थी।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Jun 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story