दैनिक भास्कर हिंदी: पाकिस्तान के नए हेड कोच और मुख्य चयनकर्ता बने मिस्बाह, वाकर यूनिस को बॉलिंग कोच बनाया

September 4th, 2019

हाईलाइट

  • PCB ने बुधवार को पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को हेड कोच और मुख्य चयनकर्ता घोषित किया
  • पाकिस्तान के इतिहास में यह पहली बार है जब एक ही शख्स को हेड कोच और चीफ सिलेक्टर बनाया

डिजिटल डेस्क। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बुधवार को पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को हेड कोच और मुख्य चयनकर्ता घोषित किया है। मिस्बाह के अलावा पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस को टीम का नया बॉलिंग कोच बनाया है। बल्लेबाजी कोच पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। मिस्बाह पूर्व कोच मिकी ऑर्थर और वकार अजहर महमूद की जगह लेंगे। पाकिस्तान बोर्ड ने विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन की वजह से ऑर्थर, महमूद और बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लॉवर को पद से हटा दिया था। पाकिस्तान के इतिहास में यह पहली बार है जब एक ही शख्स को हेड कोच और चीफ सिलेक्टर बनाया गया है। इससे पहले इंजमाम उल हक पाकिस्तान टीम के चीफ सिलेक्टर थे। 

मिस्बाह और वकार ने पहले भी एक साथ काम किया है। जब वकार पाकिस्तान टीम के हेड कोच थे, तब मिस्बाह उसी टीम का हिस्सा थे। पाकिस्तान के सबसे सफल और सबसे लंबे समय तक कप्तान रहे मिस्बाह ने 2017 में एक प्रतिष्ठित करियर के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, लेकिन इस साल वह पाकिस्तान सुपर लीग टी 20 टूर्नामेंट में पेशावर ज़ालमी के लिए खेले थे।

मिस्बाह ने कहा, मेरे लिए यह सम्मान की बात है और एक बड़ी जिम्मेदारी भी है। मैं जानता हूं कि देश को मुझसे काफी उम्मीदें हैं और इन पर खरा उतरने की मैं पूरी कोशिश करूंगा। हमारे पास दुनिया के कुछ सबसे बेहतरीन प्लेयर हैं। उन्हें निखारना मेरी जिम्मेदारी होगी। उन्होंने कहा- वकार को मैं काफी वक्त से जानता हूं और बतौर बॉलिंग कोच वह अपने रोल को बहुत बेहतर तरीके से समझते हैं।