मोहम्मद शमी ने दी उमरान मलिक को सलाह, इस एक चीज पर कंट्रोल पा लिया तो "जम्मू एक्सप्रेस" करेंगे दुनिया पर राज

Mohammed Shami advises Umran Malik, if he controls this one thing then he will rule the world Jammu Express
मोहम्मद शमी ने दी उमरान मलिक को सलाह, इस एक चीज पर कंट्रोल पा लिया तो "जम्मू एक्सप्रेस" करेंगे दुनिया पर राज
क्रिकेट मोहम्मद शमी ने दी उमरान मलिक को सलाह, इस एक चीज पर कंट्रोल पा लिया तो "जम्मू एक्सप्रेस" करेंगे दुनिया पर राज
हाईलाइट
  • उमरान ने श्रीलंका के खिलाफ 156 किमी प्रति घंटे की रफ्तार की गेंद डाली थी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबलों में जीत हासिल कर भारतीय टीम ने श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। रायपुर में खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने मेहमान टीम को नेस्तानाबुत कर टीम को एकतरफा जीत दिलाई। इस शानदार जीत में अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अहम भूमिका निभाई। शमी ने तीन कीवी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा और "प्लेयर ऑफ द मैच" का अवॉर्ड अपने किया। शमी के इस शानदार प्रदर्शन के बाद युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने उनका इंटरव्यू लिया। इस इंटरव्यू में शमी ने युवा गेंदबाज उमरान मलिक को एक चीज पर काम करने की नसीहत दी जिसकी मदद से वो दुनिया पर राज कर सकते हैं। 

उमरान ने लिया शमी का इंटरव्यू

मोहम्मद शमी और उमरान मलिक के बीच हुए इस इंटरव्यू की एक छोटी सी क्लिप बीसीसीआई ने ट्विटर पर शेयर किया। करीब एक मिनट की इस क्लिप में उमरान मोहम्मद शमी का स्वागत करते हुए कहते हैं कि मेरे साथ हैं मेरे पसंदीदा गेंदबाज। इसके बाद उमरान शमी से सवाल करते हैं कि, "आप मैच में हर वक्त इतने खुश रहते हैं, कभी नर्वस नहीं होते हैं, मुझे भी इसका राज बताइए?" इसके जवाब में शमी कहते हैं, "जब हम लोग देश के लिए खेलते हैं तो आपको अपने ऊपर दवाब नहीं लेना है। आप अपनी स्किल और अपने आप पर भरोसा करो। परेशानी में आप इधर-उधर भटक सकते हैं। लेकिन अगर आप खुश रहेंगे तो वहां पर आपकी स्किल में और सुधार होगा।" 

शमी ने दी उमरान को सलाह

इस क्लिप के आखिर में शमी उमरान को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहते हैं कि आप आगे अच्छा करें। इसके बाद वो अपने युवा गेंदबाज को सलाह देते हुए कहते हैं कि "आपकी पेस को खेलना बिल्कुल भी आसान नहीं है। आपको बस लाइन और लेंथ पर थोड़ा सा काम करने की जरुरत है। अगर हम इस पर कंट्रोल पा लेते हैं तो हम दुनिया पर राज करेंगे।" 

जम्मू एक्सप्रेस हैं उमरान मलिक 

गौरतलब है कि, मौजूदा वक्त में उमरान मलिक दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों की लिस्ट में आते हैं। उनकी एक्सप्रेस पेस के सामने बड़े-बड़े बल्लेबाज टीक नहीं पाते। अपनी इसी रफ्तार की वजह से उमरान ने बेहद कम समय में भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई है। उमरान ने अब तक भारत के लिए 7 वनडे और 6 टी-20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने अपनी तेज गेंदों से वनडे में 6.31 की इकॉनमी से रन देकर 12 विकेट चटकाए हैं। जबकि टी-20 मैचों में उन्होंने लगभग 11 की इकॉनमी से रन देकर 9 विकेट हासिल किए हैं। हालही में उमरान ने श्रीलंका के खिलाफ 156 किमी प्रति घंटे की रफ्तार की गेंद डाली थी। इसके साथ ही उमरान ने बतौर भारतीय गेंदबाज सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है।    

Created On :   22 Jan 2023 12:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story