धोनी हो सकते हैं टीम से बाहर, चयनकर्ताओं की मीटिंग में होगा फैसला

MS dhoni have to take retirement forcefully as he might not be an automatic choice after world cup
धोनी हो सकते हैं टीम से बाहर, चयनकर्ताओं की मीटिंग में होगा फैसला
धोनी हो सकते हैं टीम से बाहर, चयनकर्ताओं की मीटिंग में होगा फैसला
हाईलाइट
  • अब कैप्टन कूल को नहीं मिलेगी भारतीय टीम में जगह - सूत्र
  • चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद धोनी से करियर को लेकर करेंगे बात
  • टीम को मिल सकता है नया कप्तान

डिजिटल डेस्क। भारतीय टीम के वर्ल्ड कप में खेलने के दौरान ही एम.एस धोनी के संन्यास की खबरें उड़ती रही हैं। टीम के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद तो क्रिकेट प्रशंसक भी धोनी को संन्यास लेने की सलाह देने लगे हैं। सूत्रों की माने तो अब धोनी को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टीम से भी बाहर करने का फैसला कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार, 17-18 जुलाई को वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए टीम के चयन को लेकर बैठक हो सकती है। जिसमें कैप्टन कूल को टीम में ना चुने जाने की खबरें आ रहीं हैं। चयनकर्ताओं से संकेत आ रहे हैं कि, अब धोनी को भारतीय टीम में जगह नहीं मिलेगी।

बता दें कि, वर्ल्ड कप के बाद चयनकर्ताओं और धोनी के बीच संन्यास को लेकर अब तक कोई बात नहीं हुई है। चयनकर्ताओं का कहना है कि, हम नहीं चाहते थे कि धोनी का ध्यान भटके। हम चाहते थे कि धोनी अपना पूरा ध्यान वर्ल्ड कप पर लगाएं। लेकिन, अब समय बदल गया है। ऐसा कुछ नहीं है, जिसे उन्होंने पाया ना हो और ना ही उन्हें इंटरनैशनल लेवल पर साबित करने की जरूरत है। 

जानकारी के अनुसार, चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद धोनी के करियर को लेकर उनसे बात करने वाले हैं। बीसीसीआई की रिपोर्ट के अनुसार पंत जैसे खिलाड़ी अब अपने चांस की उम्मीद कर रहे हैं। धोनी का बल्लेबाजी प्रदर्शन अब पहले जैसा नहीं रह गया है और उनकी धीमी बल्लेबाजी का असर टीम की परफॉर्मेंस पर पड़ रहा है। इतना ही नहीं मिल रही जानकारी के अनुसार धोनी को अगले साल होने वाले विश्वकप टी-20 टीम में भी जगह नहीं मिलेगी। सूत्रों के मुताबिक, धोनी अगले साल टी-20 टीम के प्लान में भी शामिल नहीं हैं।

बता दें कि बोर्ड की मीटिंग में कप्तानी को लेकर भी फैसला लिया जा सकता है। ऐसे में रोहित शर्मा वनडे और अंजिक्य रहाणे टेस्ट की कमान संभालते हुए दिख सकते हैं। भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से शुरू हो रहा है। भारत इस दौरे में 3 टी-20 मैच, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलेगा।

Created On :   15 July 2019 1:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story