दैनिक भास्कर हिंदी: Teams of the Decade: आईसीसी की मेंस वनडे और टी-20 टीम की कमान धोनी को, विराट कोहली टेस्ट के कप्तान

December 27th, 2020

हाईलाइट

  • ICC ने रविवार को टीम ऑफ द डिकेड की घोषणा की
  • भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को टी-20 और वनडे टीमों की कमान सौंपी गई
  • विराट कोहली को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है

डिजिटल डेस्क, दुबई। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने रविवार को टीम ऑफ द डिकेड की घोषणा की। भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को टी-20 और वनडे टीमों की कमान सौंपी गई। धोनी दुनिया के इकलौते कप्तान हैं, जिनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने ICC के तीनों बड़ी टूर्नामेंट जीते हैं। वहीं विराट कोहली को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है। टी-20 इंटरनेशनल में भारत के चार खिलाड़ियों को जगह मिली है। वहीं वनडे में तीन और टेस्ट में दो खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

आईसीसी मेंस टी-20 टीम ऑफ द डिकेड
आईसीसी की मेंस टी-20 टीम ऑफ द डिकेड में भारत के महेंद्र सिंह धोनी के अलावा रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को जगह दी है। भारतीय खिलाड़ियों के अलावा टीम में ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के दो- दो खिलाड़ियों और श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के 1-1 खिलाड़ियों को भी जगह मिली है। ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल और एरॉन फिंच हैं। वहीं वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और किरोन पोलार्ड। जबकि श्रीलंका के लसिथ मलिंगा, साउथ अफ्रीका के एबी डीविलियर्स और अफगानिस्तान के राशिद खान को शामिल किया गया है।

ICC Teams of the Decade

आईसीसी मेंस वनडे टीम ऑफ द डिकेड
आईसीसी मेंस वनडे टीम ऑफ द डिकेड में भी भारत के महेंद्र सिंह धोनी बतौर कप्तान और विकेट कीपर शामिल है। धोनी के अलावा ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा और तीसरे नंबर के लिए विराट कोहली को शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ी मिशेल स्टार्क और डेविड वॉर्नर को भी इस टीम में जगह दी गई है। जबकि, अफ्रीका के दो प्लेयर एबी डीविलियर्स और इमरान ताहिर को शामिल किया गया है। वहीं, इंग्लैंड से बेन स्टोक्स, न्यूजीलैंड से ट्रेंट बोल्ट, श्रीलंका से लसिथ मलिंगा और बांग्लादेश से शाकिब अल हसन को टीम में जगह दी गई है।

ICC Teams of the Decade

आईसीसी मेंस टेस्ट टीम ऑफ द डिकेड
ICC टेस्ट टीम ऑफ द डेकेड में विराट कोहली को  कप्तान बनाया गया है। इंग्लैंड के एलिस्टर कुक और श्रीलंका के कुमार संगाकारा को भी जगह मिली है। कुक को आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर के साथ बतौर सलामी बल्लेबाज चुना है। जबकि, पूर्व श्रीलंकाई कप्तान संगाकारा को बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल किया गया है। तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के मौजूदा कप्तान केन विलियम्सन को चुना गया है। चौथे, पांचवें और छठे नंबर पर कोहली, स्टीव स्मिथ, संगकारा हैं। बेन स्टोक्स बतौर हरफनमौला खिलाड़ी टीम में आए हैं। अश्विन के रूप में टीम में सिर्फ एक स्पिनर हैं। तेज गेंदबाजी का जिम्मा दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन, इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ड ब्रॉड पर है।

ICC Teams of the Decade

वूमेंस टी-20 इंटरनेशनल ऑफ द डिकेड:
ICC Teams of the Decade

वूमेंस वनडे इंटरनेशनल ऑफ द डिकेड:
ICC Teams of the Decade

खबरें और भी हैं...