दैनिक भास्कर हिंदी: धोनी के कोच का बयान, T-20 वर्ल्ड कप तक खेल सकते हैं माही

July 19th, 2019

हाईलाइट

  • भारत के पूर्व कप्तान टी-20 वर्ल्ड कप तक खेलना जारी रख सकते हैं
  • T-20 मैच में बेहतर प्रदर्शन के लिए फिट हैं धोनी - केशव बनर्जी
  • वर्ल्ड कप के बाद से उड़ रहीं हैं धोनी के संन्यास खबरें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वर्ल्ड कप के दौरान शुरू हुई एमएस धोनी के संन्यास की चर्चा वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद भी जारी है। खबरों के मुताबिक आगामी वेस्टइंडीज सीरीज में भी धोनी का चयन नहीं किया जाएगा। अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप भी होना है। ऐसे में धोनी के बचपन के कोच केशव बनर्जी का बयान सामने आया है। उनका कहना है कि, भारत के पूर्व कप्तान टी-20 वर्ल्ड कप तक खेलना जारी रख सकते हैं।

केशव बनर्जी ने कहा कि 'मेरा मानना है कि माही को टी-20 फॉर्मेट में खेलना चाहिए। 50 ओवर की विकेटकीपिंग और फिर बल्लेबाजी के साथ वनडे खेलना शरीर के लिए बहुत कठिन होता है। फिर गेंदबाजों और फील्डरों की मदद करने के अतिरिक्त दबाव की वजह से वह हमेशा मैदान पर एक्शन में रहते हैं। जबकि टी-20 में उन्हें इतनी जद्दोजहद नहीं करनी पड़ेगी। बनर्जी ने कहा, 'धोनी के मौजूदा फिटनेस स्तर से पता चलता है कि खेल के सबसे छोटे प्रारूप में यह पर्याप्त है। मुझे लगता है कि वह अगले टी-20 विश्व कप में खेल सकते हैं।'

बता दें कि, धोनी के संन्यास को लेकर अब तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और धोनी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। वर्ल्ड कप में धोनी धीमी बल्लेबाजी के चलते खूब आलोचना का शिकार हुये थे। धोनी ने 8 मैचों में कुल 273 रन बनाए, जो किसी भी भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज द्वारा बनाये गये सबसे अधिक रन हैं।

खबरें और भी हैं...