MI vs RR, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से हराया, स्टोक्स ने जड़ा शानदार शतक, सैमसन की फिफ्टी

MI vs RR, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से हराया, स्टोक्स ने जड़ा शानदार शतक, सैमसन की फिफ्टी
हाईलाइट
  • मुंबई इंडियंस (MI) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच अबु धाबी में मुकाबला

डिजिटल डेस्क, अबु धाबी। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के 45वें मैच में स्टोक्स और सैमसन की पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स (RR) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 8 विकेट से हरा दिया। दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 152 रन का पार्टनरशिप की। अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मुंबई के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हार्दिक पंड्या की शानदार 60* रन की पारी की बदौलत मुंबई ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने 40, ईशान किशन ने 37 और सौरभ तिवारी ने 34 रन की पारी खेली।

जवाब में राजस्थान ने 18.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 196 रन बना दिए। राजस्थान की ओर से बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 107* रन की पारी खेली। संजू सैमसन ने 54* रन बनाए। राजस्थान के लिए जोफ्रा आर्चर और श्रेयस गोपाल ने 2-2 विकेट चटकाए। कार्तिक त्यागी को 1 विकेट मिला। वहीं मुंबई के लिए जेम्स पैटिंसन ने 2 विकेट लिए। इस जीत के बाद राजस्थान के 12 मैच में 10 पॉइंट हो गए हैं और प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीदें अभी भी बरकरार हैं।

राजस्थान की पारी:
196 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। मुंबई के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन ने टीम को शुरुआती 2 झटके दिए। उन्होंने उथप्पा (13) को कीरोन पोलार्ड के हाथों कैच आउट कराया। फिर कप्तान स्टीव स्मिथ को 11 रन पर बोल्ड किया। ओपनर बेन स्टोक्स ने एक छोर संभाले रखा। स्टोक्स ने 60 बॉल पर 107 रन की पारी खेली। स्टोक्स ने अपनी पारी में 14 चौके और 3 छक्के लगाए। स्टोक्स ने तीसरे विकेट के लिए संजू सैमसन के साथ 152 रन की नाबाद पार्टनरशिप कर टीम को जिताया। सैमसन ने 31 गेंद में 54 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के लगाए।
rajasthan

मुंबई की पारी:
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही।  मुंबई के ओपनर क्विंटन डिकॉक 4 बॉल पर 6 रन बनाकर आउट हुए। जोफ्रा आर्चर ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद ईशान और सूर्यकुमार ने पारी को संभाला। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 83 रन की पार्टनरशिप हुई। ईशान किशन (37) को कार्तिक त्यागी ने जोफ्रा आर्चर के हाथों कैच आउट कराया। श्रेयस गोपाल ने एक ओवर में मुंबई को दो झटके दिए। सूर्यकुमार यादव (40) को बेन स्टोक्स के हाथों कैच आउट कराया। फिर कीरोन पोलार्ड (6) को बोल्ड किया। सौरभ तिवारी ने 34 रन बनाए।  हार्दिक पंड्या ने 20 बॉल में फिफ्टी लगाई। उन्होंने 21 बॉल में 60 रन की नाबाद पारी खेली।
mumbai

मुंबई ने टीम में एक बदलाव किया है। नाथन कुल्टर-नाइल की जगह जेम्स पैटिंसन को शामिल किया गया है। वहीं राजस्थान बिना किसी बदलाव के मैदान में उतरी है। मुंबई का लीग स्टेज में यह 11वां और राजस्थान का 12वां मैच है। दोनों टीमें लीग स्टेज में दूसरी बार आमने-सामने है। पिछले मैच में मुंबई ने राजस्थान को 57 रन से हाराया था। 

दोनों टीमें:
राजस्थान: बेन स्टोक्स, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत और कार्तिक त्यागी।

मुंबई: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), ईशान किशन, सौरभ तिवारी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), क्रुणाल पंड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।

Created On :   25 Oct 2020 1:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story