ओस को देखते हुए वनडे विश्व कप मैच सुबह 11:30 बजे से शुरू होने चाहिए : अश्विन

ODI World Cup matches should start at 11:30 am considering the dew: Ashwin
ओस को देखते हुए वनडे विश्व कप मैच सुबह 11:30 बजे से शुरू होने चाहिए : अश्विन
क्रिकेट ओस को देखते हुए वनडे विश्व कप मैच सुबह 11:30 बजे से शुरू होने चाहिए : अश्विन
हाईलाइट
  • अश्विन नौ फरवरी से आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की चार मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन चाहते हैं कि अक्टूबर और नवंबर में खेले जाने वाले वनडे विश्व कप 2023 मैच सुबह 11:30 बजे से शुरू होने चाहिए। अभी 50 ओवर के मैच सामान्य तौर पर दोपहर में 1:30 बजे शुरू होते हैं।

अश्विन ने गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ भारत के पहले वनडे मैच का उदाहरण दिया, जहां रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने 373 रनों के विशाल स्कोर के बचाव में 67 रनों से जीत दर्ज की। भारत ने धीमी विकेट पर शानदार बल्लेबाजी की और बराबरी से ऊपर का स्कोर बनाया।

उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, टीमों के बीच गुणवत्ता अंतर नहीं आ रहा है। यदि आप टॉस हार जाते हैं तो ओस उस अंतर को कम कर रही है। मेरा सुझाव - या बल्कि मेरी राय वनडे विश्व कप के लिए यह देखना है कि हम किन स्थानों और किस समय पर खेल रहे हैं। हमें विश्व कप के दौरान 11.30 बजे मैच क्यों नहीं शुरू करना चाहिए?

हालांकि 11:30 बजे की शुरूआत ब्रॉडकास्टरों के लिए सही नहीं हो सकती है, लेकिन अश्विन का मानना है कि प्रशंसक समय की परवाह किए बिना विश्व कप मैच देखने के लिए तैयार रहेंगे। तुरंत लोग टेलीविजन दर्शकों और प्रसारकों को लाएंगे, और कहेंगे कि लोग उस समय को देख नहीं पाएंगे, लेकिन क्या वे विश्व कप के मैचों को नहीं देख पाएंगे?

उन्होंने विस्तार से बताया, आईसीसी अच्छी तरह जानता है कि ओस होगी, इसलिए मैच को आगे बढ़ाएं, और अगर हम 11.30 बजे शुरू करते हैं, तो ओस बिल्कुल भी मैच में नहीं आएगी। सभी क्रिकेट प्रशंसक विश्व कप को प्राथमिकता देंगे, और विश्व कप मैच 11.30 बजे से देखेंगे।

अश्विन नौ फरवरी से आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की चार मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलेंगे।

उन्होंने आगे कहा, असल में, ओस पर मेरे अन्य विचार में, ईसीबी ने हाल ही में विश्लेषक की स्थिति के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। मुझे यह कुछ विश्लेषकों के माध्यम से पता चला, जिन्हें मैं जानता हूं, इसलिए मैं यह कह रहा हूं क्योंकि कई भारतीय मूल के विश्लेषक यूके में काम कर रहे हैं। एक उनके द्वारा पूछे गए महत्वपूर्ण प्रश्नों में से एक था, सफेद गेंद वाले क्रिकेट में भारतीय परिस्थितियों में ओस कितना बड़ा कारक है?

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Jan 2023 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story