अपने ही प्लेयर्स ने बताई पाकिस्तान को उसकी औकात, कहा- एशिया कप में भारत नहीं खेलेगा तो होगा बड़ा नुकसान 

Our own players showed Pakistan their worth, said - If India does not play in Asia Cup, it will be a big loss
अपने ही प्लेयर्स ने बताई पाकिस्तान को उसकी औकात, कहा- एशिया कप में भारत नहीं खेलेगा तो होगा बड़ा नुकसान 
एशिया कप विवाद अपने ही प्लेयर्स ने बताई पाकिस्तान को उसकी औकात, कहा- एशिया कप में भारत नहीं खेलेगा तो होगा बड़ा नुकसान 
हाईलाइट
  • अगर इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम नहीं होगी तो स्पॉन्सर्स पीछे हट जाएंगे और पैसा नहीं आएगा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी शुरु होने वाली है। लेकिन उससे पहले सितंबर में पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाला एशिया कप सुर्खियों में बना हुआ है। बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान दौरे पर जाने से साफ इनकार कर दिया है। इस फैसले के बाद से ही पीसीबी समेत उसके कई पूर्व खिलाड़ी बौखला गए हैं और भारत के लिए खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। लेकिन अब पाकिस्तान के ही पूर्व खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट को न्यूट्रल वेन्यू पर कराने की सलाह देते हुए अपने देश को उसकी औकात याद दिला दी है। 

रज्जाक और महमूद दिखाया आइना

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दूल रज्जाक ने कहा कि, अगर एशिया कर का अगला सीजन पाकिस्तान से शिफ्ट किया जाता है तो यह क्रिकेट की जीत होगी। भारत-पाकिस्तान का मुकाबला केवल आईसीसी टूर्नामेंट्स में देखने मिलता है। दोनों बोर्ड्स को आमने-सामने बैठकर बात करनी चाहिए और इस विवाद को खत्म कर टूर्नामेंट का आयोजन कराना चाहिए। क्रिकेट और क्रिकेटर्स के लिए इस टूर्नामेंट का होना जरूरी है। 

वहीं पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष खालिद महमूद ने कहा कि, आईसीसी को इस मामले में आगे आना चाहिए और अपनी ताकत का उपयोग कर बीसीसीआई को टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए कहना चाहिए। अगर इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम नहीं होगी तो स्पॉन्सर्स पीछे हट जाएंगे और पैसा नहीं आएगा। जिससे पीसीबी को बहुत अधिक नुकसान झेलना पड़ेगा। 

क्या है एशिया कप विवाद? 

बता दें कि, आईसीसी के फ्यूचर प्लान के अनुसार एशिया कप का अगला सीजन पाकिस्तान की मेजबानी में खेला जाने वाला था। लेकिन बीसीसीआई ने सुरक्षा कारणों की वजह से पाकिस्तान जाने से साफ मना कर दिया। जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशियन क्रिकेट काउंसिल की मीटिंग में बीसीसीआई को एशिया कप में आने के लिए कहा और धमकी दी कि अगर भारत इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान नहीं आया तो हम भी वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं जाएंगे। लेकिन बीसीसीआई ने साफ कर दिया कि अगर टूर्नामेंट पाकिस्तान के बाहर शिफ्ट होगा तभी भारत इसमें हिस्सा लेगा। जिसके बाद से ही कई पाकिस्तान खिलाड़ियों द्वारा बीसीसीआई और भारतीय टीम के खिलाफ बयानबाजी की जा रही है।  
 

Created On :   7 Feb 2023 10:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story