पाक स्पिनर तुबा हसन बनीं आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ

Pak spinner Tuba Hassan named ICC Womens Player of the Month
पाक स्पिनर तुबा हसन बनीं आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ
उपलब्धि पाक स्पिनर तुबा हसन बनीं आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ
हाईलाइट
  • पाक स्पिनर तुबा हसन बनीं आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ

डिजिटल डेस्क, दुबई। पाकिस्तान की युवा लेग स्पिनर तुबा हसन को श्रीलंका के खिलाफ कराची में अपनी पहली टी20 सीरीज के दौरान शानदार गेंदबाजी के लिए सोमवार को आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया। 21 वर्षीय खिलाड़ी ने श्रीलंका के विरोधियों द्वारा निर्धारित स्कोर को सीमित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और अंतत: 8.8 की औसत और 3.66 की इकॉनमी रेट से पांच विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द सीरीज बनीं थी।

तुबा का बेहतरीन प्रदर्शन पहले अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान आया था, जिसमें उन्होंने श्रीलंका को 106 पर सीमित करने के लिए 3/8 विकेट लिए थे, जिससे छह विकेट से जीत का मंच तैयार हुआ और उसे प्लेयर ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया। उन्होंने अनुष्का संजीवनी को आउट करने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी दूसरी गेंद का सहारा लिया, जिसके बाद हर्षिता माधवी और कविशा दिलहारी को आउट किया।

अपने अगले दो मैचों में तुबा ने एक-एक विकेट लिया, लेकिन पूरी सीरीज में किफायती रही। इस महीने का पुरस्कार हासिल करने में तुबा ने हमवतन पाकिस्तान के कप्तान बिस्माह मारूफ और जर्सी के ट्रिनिटी स्मिथ को पछाड़ दिया। तुबा पाकिस्तान की पहली महिला खिलाड़ी हैं, जिन्हें आईसीसी विमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार मिला है।

सना मीर ने कहा, तुबा ने अपनी पहली श्रृंखला में पाकिस्तान के लिए प्रभाव बनाने के लिए आत्मविश्वास और कौशल दिखाया है। वह कुछ समय से कड़ी मेहनत कर रही है और उन्हें पाकिस्तान के लिए अपनी पहली श्रृंखला में सफलता का जश्न मनाते हुए देखना वाकई सुखद है।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Jun 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story