लगातार दूसरी बार बीबीएल चैम्पियन बनी पर्थ स्कॉचर्स की टीम, रिकॉर्ड पांचवी बार जीता खिताब

Perth Scorchers team became Bibel champions for the second time in a row, won the title for a record fifth time
लगातार दूसरी बार बीबीएल चैम्पियन बनी पर्थ स्कॉचर्स की टीम, रिकॉर्ड पांचवी बार जीता खिताब
बिग बैश लीग 12 लगातार दूसरी बार बीबीएल चैम्पियन बनी पर्थ स्कॉचर्स की टीम, रिकॉर्ड पांचवी बार जीता खिताब
हाईलाइट
  • स्कॉचर्स की टीम ने पांचवी बार इस खिताब पर कब्जा जमाया

डिजिटल डेस्क, पर्थ। बिग बैश लीग के 12वें सीजन को पर्थ स्कॉचर्स की टीम ने अपने नाम कर लिया है। एस्टन टर्नर की कप्तानी में पर्थ स्कॉचर्स की टीम ने शनिवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में ब्रिस्बेन हीट को 5 विकटों से मात देकर लगातार दूसरी बार बिग बैश लीग की चैम्पियन बनी। खिताबी मुकाबले में स्कॉचर्स की ओर से कप्तान टर्नट ने कप्तानी पारी खेल अपनी टीम को रिकॉर्ड पांचवी बार खिताब जीताया।   

ब्रिस्बेन हीट ने रखा मुश्किल टारगेट 

पर्थ स्टेडियम में खेले गए इस खिताबी मुकाबले में ब्रिस्बेन हीट के कप्तान जिमी पीयरसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाज करते हुए ब्रिस्बेन की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट गवांकर 175 रनों का टोटल हासिल किया। ब्रिस्बेन की ओर से नाथन मैकस्वीनी ने सर्वाधिक 41 रनों की पारी खेली। वहीं स्कॉचर्स की ओर से बेहरेनडॉर्फ और केली ने सर्वाधिक 2-2 विकेट हासिल किए। 

कप्तान टर्नर ने खेली कप्तानी पारी 

175 रनों के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करने उतरी पर्थ स्कॉचर्स की टीम ने अच्छी शुरुआत की। लेकिन लगातार अंतराल पर विकेट गंवाने की वजह से स्कॉचर्स की टीम मुश्किलों में थी। इस मुश्किल परिस्थि और अहम मुकाबले में कप्तान एश्टन टर्नर की कप्तानी पारी के दम पर स्कॉचर्स की टीम ने 5 विकटों से जीत हासिल की। कप्तान टर्नर ने महज 32 गेंदों पर 53 रनों की शानदार पारी खेली। जबकि ब्रिस्बेन की ओर से बार्टलेट, जॉनसन और कुह्नमैन ने 1-1 विकेट हासिल किए। 

पांचवीं बार चैम्पियन बनी पर्थ स्कॉचर्स 

बिग बैश लीग के 12 सीजन के इतिहास में पर्थ स्कॉचर्स की टीम ने पांचवी बार खिताब पर कब्जा जमाया है। इससे पहले स्कॉचर्स ने बिग बैश के तीसरे, चौथे, छठे और ग्यारहवें सीजन को अपने नाम किया था। यह दूसरी बार है जब स्कॉचर्स ने अपने खिताब को डिफेंड किया है। इससे पहले सीजन तीन और चार में टीम ऐसा कर चुकी है। 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 

पर्थ स्कॉचर्स- स्टीफन एस्किनाज़ी, कैमरन बैनक्रॉफ्ट, आरोन हार्डी, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), एश्टन टर्नर (कप्तान), निक हॉब्सन, कूपर कोनोली, एंड्रयू टाय, डेविड पायने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, मैथ्यू केली। 

ब्रिस्बेन हीट- सैम हेजलेट, जोश ब्राउन, नाथन मैकस्वीनी, सैम हैन, जिमी पीयरसन (कप्तान और विकेटकीपर), मैक्स ब्रायंट, माइकल नेसर, जेम्स बाजले, जेवियर बार्टलेट, स्पेंसर जॉनसन, मैथ्यू कुह्नमैन। 

 

Created On :   4 Feb 2023 12:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story