PBKS vs CSK: चाहर ने चेन्नई को दिलाई सीजन की पहली जीत, पंजाब किंग्स को 6 विकेट से मात दी

Pbks Vs Csk Live Cricket Score
PBKS vs CSK: चाहर ने चेन्नई को दिलाई सीजन की पहली जीत, पंजाब किंग्स को 6 विकेट से मात दी
PBKS vs CSK: चाहर ने चेन्नई को दिलाई सीजन की पहली जीत, पंजाब किंग्स को 6 विकेट से मात दी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने IPL 2021 सीजन में अपना पहला मैच जीत लिया है। अपने दूसरे मुकाबले में चेन्नई ने पंजाब किंग्स को 7 विकेट से हराया। CSK की पंजाब के खिलाफ पिछले 10 मैच में यह 8वीं जीत है। पंजाब की इस सीजन में यह पहली हार है। वहीं चेन्नई की टीम पंजाब के खिलाफ यह लगातार तीसरा जीत है। पिछले सीजन के दोनों मैच में CSK ने पंजाब को शिकस्त दी थी। इस सीजन में चेन्नई की दूसरे मैच में यह पहली जीत है। अपने पहले मैच में दिल्ली के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। वहीं, पंजाब की सीजन में यह पहली हार है। उसने राजस्थान के खिलाफ अपना पहला मैच 4 रन से जीता था।

पंजाब किंग्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 107 रन का टारगेट दिया। जवाब में चेन्नई ने 15.4 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 107 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। मोइन अली ने 31 बॉल पर सबसे ज्यादा 46 रन की पारी खेली। उनके अलावा फाफ डु प्लेसिस ने 33 बॉल पर 36 रन बनाए। इसके साथ ही चेन्नई टीम 2 में से एक मैच जीतकर पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। 

धोनी ने चेन्नई के लिए 200वां IPL मैच खेला
धोनी ने चेन्नई टीम के लिए IPL में 200वां मैच खेला। बतौर कप्तान टूर्नामेंट में यह उनका 190वां मैच रहा। इसमें उन्होंने 111 मैच जीते, जबकि 79 में हार मिली। बतौर कप्तान धोनी का जीत का सक्सेस रेट 58.51% का रहा है।

शाहरुख ने 36 गेंद पर 47 रन की जुझारू पारी खेली
पंजाब किंग्स ने 8 विकेट गंवाकर 106 रन बनाए। टीम के लिए शाहरुख खान ने 36 बॉल पर सबसे ज्यादा 47 रन की पारी खेली। उनके बाद जे रिचर्ड्सन ने सबसे ज्यादा 15 रन बनाए। तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने 4 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट लिए। उन्होंने एक मेडन ओवर भी किया।

पंजाब के टॉप-5 बल्लेबाज सिर्फ 25 रन जोड़ सके
पंजाब किंग्स के टॉप-5 बल्लेबाज मिलकर सिर्फ 25 रन बना सके। कप्तान लोकेश राहुल ने 5, क्रिस गेल और दीपक हूडा ने 10-10 रन बनाए। मयंक अग्रवाल और निकोलस पूरन खाता भी नहीं खोल सके।

CSK  की पारी:

  • 107 रन के टारगेट के जवाब में चेन्नई टीम की सधी शुरुआत हुई। टीम ने 24 रन पर पहला विकेट गंवाया।
  • ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ 16 बॉल पर 5 रन बनाकर आउट हुए। अर्शदीप सिंह ने उन्हें दीपक हूडा के हाथों कैच आउट कराया।
  • तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए स्पिन ऑलराउंडर मोइन अली ने ओपनर फाफ डु प्लेसिस के साथ पारी को आगे बढ़ाया।
  • वानखेड़े की पिच पर हल्की घास थी, जिसका CSK ने फायदा उठाया। हालांकि, दूसरी पारी में पंजाब के तेज गेंदबाज इसका फायदा नहीं उठा सके।
  • शुरुआती 10 ओवर में पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने 4 तेज गेंदबाज आजमाए। इनमें मोहम्मद शमी, राइली मेरिडिथ, जे रिचर्ड्सन और अर्शदीप सिंह ने 2-2 ओवर किए।
  • मोइन और डु प्लेसिस के बीच दूसरे विकेट के लिए 45 बॉल पर 66 रन की पार्टनरशिप हुई। 90 के स्कोर पर चेन्नई ने मोइन के रूप में दूसरा विकेट गंवाया।
  • 99 के स्कोर पर चेन्नई टीम ने लगातार 2 बॉल पर 2 विकेट गंवाए। मोहम्मद शमी ने सुरेश रैना और फिर अंबाती रायडू को पवेलियन भेजा।
  • हालांकि, डु प्लेसिस ने एक छोर संभाले रखा और नाबाद रहते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को सीजन का पहला मैच जिताया।

पंजाब की पारी:

  • पंजाब किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने पहले ओवर में बिना खाता खोले ही पहला विकेट गंवा दिया। दीपक चाहर ने मयंक अग्रवाल को जीरो पर बोल्ड किया।
  • 16 के स्कोर पर टीम को दूसरा झटका लगा। एक रन लेने के चक्कर में कप्तान लोकेश राहुल 5 रन पर आउट हुए। रविंद्र जडेजा ने उन्हें रनआउट किया।
  • टीम 3 रन ही जोड़ सकी थी कि दीपक ने टीम को पारी के 5वें ओवर में 2 झटके दिए। ओवर की दूसरी बॉल पर क्रिस गेल को जडेजा के हाथों कैच आउट कराया।
  • इसके बाद चौथी बॉल पर निकोलस पूरन का कैच शार्दूल ठाकुर ने लिया। गेल ने 10 बॉल पर 10 रन बनाए, जबकि पूरन खाता भी नहीं खोल सके।
  • 26 के स्कोर पर पंजाब की आधी टीम पवेलियन लौट गई। दीपक ने अपना चौथा शिकार दीपक हूडा को बनाया। हूडा ने 15 बॉल पर 10 रन बनाए।
  • जे रिचर्ड्सन और शाहरुख खान ने छठे विकेट के लिए 35 बॉल पर 31 रन की पार्टनरशिप कर पारी को संभालने की कोशिश की।
  • हालांकि, 57 के स्कोर पंजाब टीम को छठा झटका लगा। स्पिनर मोइन अली ने रिचर्ड्सन को क्लीन बोल्ड कर पार्टनरशिप तोड़ दी।
  • शाहरुख ने एक छोर संभाले रखा। उन्होंने 7वें विकेट के लिए मुरुगन अश्विन के साथ 30 रन जोड़े, लेकिन 17वें ओवर में अश्विन भी 6 रन बनाकर कैच आउट हुए।
  • पंजाब किंग्स ने आखिरी 5 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 33 रन बनाए। शाहरुख की पारी के बदौलत टीम का स्कोर 100 के पार पहुंच सका।

Created On :   16 April 2021 2:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story