बयान: शोएब अख्तर ने कहा- पीएम मोदी धोनी से टी 20 वर्ल्ड कप में खेलने का अनुरोध कर सकते हैं

बयान: शोएब अख्तर ने कहा- पीएम मोदी धोनी से टी 20 वर्ल्ड कप में खेलने का अनुरोध कर सकते हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। लेकिन पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना ​​है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व भारतीय कप्तान से अगले साल होने वाले टी 20 विश्व कप में खेलने का अनुरोध कर सकते हैं। उन्होंने कहा, जनरल ज़िया-उल-हक ने इमरान खान से 1987 के बाद क्रिकेट नहीं छोड़ने के लिए कहा था और उन्होंने खेला। आप प्रधानमंत्री को ना नहीं कह सकते।

और क्या कहा शोएब अख्तर ने?
YouTube चैनल BolWasim के साथ एक इटरव्यू में, अख्तर ने ये भी कहा कि 2021 T20 विश्व कप खेलने का निर्णय एक खिलाड़ी की व्यक्तिगत कॉल होना चाहिए। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि जिस तरह से भारत अपने स्टार्स का सपोर्ट करता है, जिस तरह से वे उनसे प्यार करते हैं, धोनी टी 20 विश्व कप खेलने जा सकते थे। लेकिन यह उनकी व्यक्तिगत पसंद थी। बता दें कि धोनी ने अपना आखिरी मैच जुलाई 2019 में भारत के लिए विश्व कप के सेमीफाइनल में खेला था। 

धोनी एकमात्र कप्तान जिन्होंने ICC की सभी ट्रॉफी जीती
धोनी क्रिकेट के इतिहास में एकमात्र ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने सभी आईसीसी ट्रॉफी जीती हैं। उनकी कप्तानी में, भारत ने 2007 टी-20 विश्व कप, 2010 और 2016 एशिया कप, 2011 विश्व कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीती। 2004 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद, 39 वर्षीय विकेटकीपर ने 350 वनडे, 90 टेस्ट और 98 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले। सभी प्रारूपों में उन्होंने 17266 रन बनाए। 

धोनी ने शनिवार को की थी रिटायरमेंट की घोषणा
बता दें कि धोनी ने शनिवार को रिटायरमेंट की घोषणा की थी। धोनी ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, "अब तक आपके प्यार और सहयोग के लिए धन्यवाद। शाम 07:29 मिनट से मुझे रिटायर्ड समझिए।" इसके कुछ देर बाद ही सुरेश रैना ने अपने ऑफिशियरल इंस्टाग्राम से केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, अंबाती रायडू, कर्ण शर्मा और मोनू सिंह के साथ एक तस्वीर शेयर की। उन्होंने कैप्शन में लिखा, "आपके साथ खेलना काफी शानदार रहा महेंद्र सिंह धोनी। पूरे दिल से गर्व के साथ, मैं आपकी इस यात्रा में शामिल होना चाहता हूं।

Created On :   18 Aug 2020 4:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story