फिंच के संन्यास के बाद ऑस्ट्रेलिया के अगले वनडे कप्तान हो सकते हैं कमिंस

Ricky Ponting says Cummins could be Australias next ODI captain after Finchs retirement
फिंच के संन्यास के बाद ऑस्ट्रेलिया के अगले वनडे कप्तान हो सकते हैं कमिंस
रिकी पोंटिंग फिंच के संन्यास के बाद ऑस्ट्रेलिया के अगले वनडे कप्तान हो सकते हैं कमिंस
हाईलाइट
  • पोंटिंग को लगता है कि 29 वर्षीय कमिंस नेतृत्व की भूमिका के लिए अच्छे विकल्प होंगे

डिजिटल डेस्क, दुबई। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दो बार के वनडे विश्व कप विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच के संन्यास लेने के बाद टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस 50 ओवर के प्रारूप में भी टीम के नए कप्तान हो सकते हैं।

वर्तमान में फिंच टी20 टीम के कप्तान हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की हालिया घरेलू श्रृंखला के दौरान वनडे मैचों से संन्यास की घोषणा की थी, जिसमें मेजबान टीम ने 3-0 से जीत हासिल की।

भारत में 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए एक साल से भी कम का समय बचा है। ऐसे में पोंटिंग को लगता है कि 29 वर्षीय कमिंस नेतृत्व की भूमिका के लिए अच्छे विकल्प होंगे, हालांकि इससे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके कार्यभार में वृद्धि होगी।

पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू शो में कहा, मुझे लगता है कि अगले वनडे कप्तान पैट कमिंस होंगे। मुझे पता है कि वह स्पष्ट कारणों से सभी वनडे मैच नहीं खेलते हैं, क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में उनका कार्यभार, सभी तेज गेंदबाजों की तरह, पिछले कुछ वर्षों में बहुत अधिक रहा है।

पोंटिंग ने आगे महसूस किया कि ऑस्ट्रेलिया को सफेद गेंद टीम में भविष्य के नेतृत्व के लिए स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर विचार करना चाहिए, जो कि 2018 में दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रतिबंध के बाद से कप्तानी नहीं की है। वर्तमान में स्टीव टेस्ट उपकप्तानी की भूमिका में हैं।

उन्होंने कहा, मैं स्टीव स्मिथ के साथ जो हुआ है, उस पर कुछ कहना चाहता हूं। वह अब फिर से टेस्ट उपकप्तान हैं और पहले कप्तान रहे हैं और वास्तव में केप टाउन में पूरे विवाद के केंद्र में रहे थे। अगर पैट कमिंस कभी टेस्ट से चूकते हैं, तो स्टीव स्मिथ टेस्ट मैच क्रिकेट में फिर से ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बन सकते हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Sep 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story