दैनिक भास्कर हिंदी: अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित, पंत की जगह साहा को मौका

October 1st, 2019

हाईलाइट

  • भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए पंत की जगह अनुभवी रिद्धिमान साहा को चुना
  • रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया

डिजिटल डेस्क, विशाखापट्टनम। भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की जगह अनुभवी रिद्धिमान साहा को चुना है। रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। 

मैच से पहले कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा कि, सीरीज की शुरुआत में ऋषभ पंत की जगह ऋद्धिमान साहा विकेटकीपिंग करेंगे। मेरे लिए वे इस समय दुनिया के बेस्ट विकेटकीपर हैं।

साहा टीम इंडिया के लिए पिछला टेस्ट जनवरी 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही खेले थे। इसके बाद कंधे में चोट के कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा था। उन्होंने चोट के बाद आईपीएल में वापसी की थी, लेकिन टूर्नामेंट के बीच में ही वे फिर से चोटिल हो गए थे।

रोहित पहले टेस्ट में मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करते दिखाई देंगे। वहीं ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे। अश्विन वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेंच पर रहे थे। दोनों खिलाड़ियों की 10 महीने बाद टेस्ट में वापसी हो रही है। दोनों ने पिछला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। 

पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, मयंंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी।

 

खबरें और भी हैं...