दैनिक भास्कर हिंदी: पंत के बाद सपोर्ट स्टाफ मेंबर दयानंद गरानी भी कोरोना की चपेट में, तीन अन्य को आइसोलेट किया गया

July 15th, 2021

हाईलाइट

  • ऋषभ पंत के बाद सपोर्ट स्टाफ मेंबर दयानंद गरानी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव
  • रिद्धिमान साहा, अभिमन्यु ईश्वरन और भरत अरुण को भी आइसोलेट किया गया
  • भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलना है

डिजिटल डेस्क, लंदन। विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के बाद सपोर्ट स्टाफ मेंबर दयानंद गरानी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। रिजर्व विकेटकीपर रिद्धिमान साहा, स्टैंडबाय ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन और गेंदबाजी कोच भरत अरुण को भी गरानी के संपर्क में आने के बाद आइसोलेशन में रखा गया है। बीसीसीआई ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। बाकी भारतीय टीम 20 दिन के ब्रेक के बाद डरहम पहुंचेगी। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलना है।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, 'चारों को 10 दिनों तक आइसोलेशन में रखा जाएगा और वे लंदन के टीम होटल में अपने-अपने कमरों में रहेंगे।' वहीं 23 वर्षीय ऋषभ पंत 8 जुलाई को पॉजिटिव टेस्ट के बाद पिछले 8 दिनों से क्वारंटीन में हैं। माना जा रहा है कि पंत 30 जून को जर्मनी के खिलाफ इंग्लैंड के यूरो 2020 के राउंड ऑफ 16 मैच में भाग लेने के बाद वायरस से संक्रमित हुए। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पुष्टि की कि पंत एसिंप्टोमेटिक है। बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने कहा, 'बीसीसीआई की मेडिकल टीम पंत की कड़ी निगरानी कर रही है और वह ठीक होने की राह पर है। वह दो निगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट के बाद डरहम में टीम में शामिल हो सकेंगे।' टीम का अब डेली बेसिस पर कोविड-19 का टेस्ट होगा।

पंत, साहा और ईश्वरन 20 जुलाई से शुरू होने वाली काउंटी चैंपियनशिप इलेवन के खिलाफ टीम के 3 दिवसीय अभ्यास मैच में नहीं खेल पाएंगे। मैच में प्रत्येक दिन 90 ओवर खेले जाएंगे। डरहम क्रिकेट अपने यूट्यूब चैनल पर इस गेम का प्रसारण करेगा। पिछले महीने साउथेम्प्टन के एजेस बाउल में पहली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ आठ विकेट से हारने के बाद भारतीय क्रिकेटर 20 दिनों के ब्रेक पर थे। कुछ खिलाड़ियों और यहां तक ​​कि मुख्य कोच रवि शास्त्री को भी ब्रेक के दौरान विंबलडन और यूरो में देखा गया।

विशेष रूप से, यह पहली बार है जब भारतीय क्रिकेट टीम किसी दौरे या इंटरनेशनल सीरीज के दौरान कोविड-19 की चपेट में आई है। भारत और इंग्लैंड को 4 अगस्त से लीड्स, मैनचेस्टर, लंदन और नॉटिंघम में 5 टेस्ट की सीरीज खेलना है। इस सीरीज के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे चक्र की शुरुआत होगी। हाल ही में, इंग्लैंड की टीम भी वायरस की चपेट में आ गई थी और उसे पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों के मैच में पूरी तरह से अलग प्लेइंग-XI उतारने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

खबरें और भी हैं...