comScore

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : श्रीलंका लेजेंड्स ने ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स को 7 रन से हराया

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : श्रीलंका लेजेंड्स ने ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स को 7 रन से हराया

हाईलाइट

  • श्रीलंका लेजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स को 7 रन से हराया
  • श्रीलंका लेजेंड्स ने मैच में 20 ओवरों में आठ विकेट पर 161 रन बनाए
  • ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स 19.5 ओवर में 154 रन पर ही ऑल आउट हो गई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अनअकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के अपने पहले मैच में श्रीलंका लेजेंड्स ने ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स को 7 रन से हराया। रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में श्रीलंका लेजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट पर 161 रन का स्कोर बनाया और फिर ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स को 19.5 ओवर में 154 रन पर आल आउट कर दिया।

श्रीलंका लेजेंड्स से मिले 162 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स की शुरूआत खराब रही और टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के कारण लक्ष्य से दूर रह गई। ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स के लिए रियरडन ने 53 गेंदों पर नौ चौके और पांच छक्के लगाए। रियरडन जब तक क्रिज पर थे तब टीम की जीत की उम्मीदें कायम थीं, लेकिन उनके आउट होते ही श्रीलंका लेजेंड्स ने जीत अपने नाम कर ली।

तिलकरत्ने दिलशान ने 3 विकेट झटके
रियरडन के अलावा जेवियर दोहार्टी ने 15 और ब्रेड हैडिन ने 10 रन बनाए। बाकी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। माइकल क्लिंगर ने शून्य, ट्रेविस बर्ट ने चार, मार्क कोरग्रोव ने एक, ब्रैड हॉज ने 7, शेन ली ने शून्य, जेसन क्रेजा ने 6 और क्लिंट मैक्के ने 8 रन बनाए। श्रीलंका लेजेंड्स के लिए कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने 3 और रंगना हेराथ और फरवेज महारूफ ने 2-2, जबकि चामिंडा वास और सचित्रा सेनानायके ने 1-1 विकेट लिए।

रोमश कालूवितर्णा ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए
इससे पहले, श्रीलंका लेजेंड्स ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 161 रन का स्कोर बनाया। टीम के लिए रोमश कालूवितर्णा ने सबसे अधिक 30, जबकि चमारा कापूगेदारा ने 28 रन बनाए। श्रीलंका लेजेंड्स टीम को कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (18) और रोमेश कालूवितर्णा (30) ने अच्छी शुरूआत दिलाई। दोनों ने 3.4 ओवर में 34 रन जोड़े। दिलशान ने अपनी 14 गेंदों की पारी में 4 चौके लगाए।

दिलशान के आउट होने के बाद आए मर्वन अट्टापट्टू (14) भी 51 के कुल योग पर जेवियर डोर्थी द्वारा बोल्ड किए गए। अब कालू का साथ देने चमारा कापूदेगारा (28) आए। दोनों सम्भलकर खेलते हुए स्कोर को 100 के करीब ले गए। कालू 98 के योग पर कालू आउट हो गए। कालू को मार्क कोसग्रोव ने पगबाधा आउट किया। कालू ने 26 गेंदों का सामना कर पांच चौके लगाए।

डोर्थी, क्रेजा और ब्रैड हॉज ने 2-2 विकेट झटके
कालू के आउट होने के बाद कापूगेदारा 100 के कुल योग पर जेसन क्राजा का शिकार बन बैठे। उन्होंने 18 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया। उपुल चंदाना (5) का विकेट 105 के कुल योग पर गिरा। उनके अलावा सचित्रा सेनानायके ने 13 जबकि अजंता मेंडिस ने 17 रन बनाए। सेनानायके ने सात गेंदों पर एक चौके और एक छक्का लगाया जबकि मेंडिस ने 18 गेंदों पर दो चौके लगाए। फरवेज महरूफ 20 रनों पर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स की ओर से डोर्थी, क्रेजा और ब्रैड हॉज ने 2-2 विकेट लिए।

कमेंट करें
UIoAL