रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पूरे करने पर प्रशंसकों का शुक्रिया अदा किया

Rohit Sharma thanks fans for completing 15 years in international cricket
रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पूरे करने पर प्रशंसकों का शुक्रिया अदा किया
भारत की जर्सी के साथ धन्यवाद रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पूरे करने पर प्रशंसकों का शुक्रिया अदा किया
हाईलाइट
  • रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पूरे करने पर प्रशंसकों का शुक्रिया अदा किया

डिजिटल डेस्क, लीसेस्टर। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया है, जिन्होंने उन्हें खिलाड़ी बनने में मदद की है। साथ ही उन्होंने उस दिन को भी याद किया जब उन्होंने 15 साल पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। 23 जून 2007 को बेलफास्ट में आयरलैंड के खिलाफ एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले शर्मा ने उस दिन को एक संदेश के साथ याद किया।

रोहित शर्मा ने भारत की जर्सी के साथ ट्वीट करते हुए लिखा, मेरी पसंदीदा जर्सी के 15 साल पूरे। साथ में दिए गए बयान में कहा गया है कि यह एक ऐसी यात्रा रही है जिसे वह जीवन भर संजो कर रखेंगे। उन्होंने अपने बयान में कहा, आज मैं भारत के लिए डेब्यू करने के बाद से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के 15 साल पूरे कर रहा हूं। यह मेरे लिए एक यादगार सफर रहा है, निश्चित रूप से इसे मैं जीवन भर संजो कर रखूंगा।

उन्होंने कहा, मैं बस उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जो इस यात्रा का हिस्सा रहे हैं और उन लोगों के लिए विशेष धन्यवाद, जिन्होंने मुझे खिलाड़ी बनने में मदद की। उन्होंने अपने सभी प्रशंसकों को धन्यवाद देते हुए कहा, सभी क्रिकेट प्रेमियों, प्रशंसकों और आलोचकों के लिए कहा, आपका प्यार और समर्थन ही हमें उन बाधाओं से पार दिलाता है, जिनका हम सभी अनिवार्य रूप से सामना करते हैं।

35 वर्षीय शर्मा ने 230 मैचों की 223 पारियों में 9283 रन बनाए हैं, जिसमें 48.60 की औसत से दो दोहरे शतकों सहित 29 शतक शामिल हैं। 125 टी20 मैच में शर्मा ने 118 के उच्चतम के साथ 3313 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक और 26 अर्धशतक शामिल हैं। टेस्ट में, मुंबई इंडियंस के कप्तान ने 45 मैचों की 77 पारियों में 3137 रन बनाए हैं। उन्होंने 46.13 की औसत से आठ रन और 14 अर्धशतक लगाए हैं। वह गुरुवार को लीसेस्टरशायर के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच में भारत की अगुवाई करेंगे।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 Jun 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story