लगातार तीसरी टी-20 सीरीज में नहीं चुने गए रोहित-विराट, क्या खत्म हो गया टी-20 करियर?

Rohit-Virat not selected in third consecutive T20 series, is T20 career over?
लगातार तीसरी टी-20 सीरीज में नहीं चुने गए रोहित-विराट, क्या खत्म हो गया टी-20 करियर?
भारत बनाम न्यूजीलैंड लगातार तीसरी टी-20 सीरीज में नहीं चुने गए रोहित-विराट, क्या खत्म हो गया टी-20 करियर?
हाईलाइट
  • भारतीय टीम को टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय टीम फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है। इसके तुरंत बाद न्यूजीलैंड की टीम वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारत आने वाली है। शुक्रवार देर रात बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया। लेकिन एक बार फिर से पूर्व कप्तान विराट कोहली और मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा को क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट की टीम में शामिल नहीं किया गया। जिसके बाद से ही यह सवाल उठने लगे हैं कि क्या दोनों ही अनुभवी खिलाड़ियों को टी-20 टीम से बाहर कर दिया गया है या फिर उन्हें आगामी बड़े टूर्नामेंट्स में फिट रखने के लिए ब्रेक दिया जा रहा है। 

लगातार तीसरी टी-20 सीरीज से बाहर 

पिछले साल नवंबर में भारतीय टीम को टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इस हार के बाद से ही सबसे छोटे फॉर्मेट की टीम में बड़े बदलावों के संकेत मिलने लगे थे। इस दौरान स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाने की बात भी सामने आई थी। लेकिन अभी तक बीसीसीआई ने इसे लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। इसलिए रोहित शर्मा तीनों ही फॉर्मेट के कप्तान बने हुए हैं। हालांकि इस टूर्नामेंट के बाद से ही कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल समेत कई सिनियर खिलाड़ियों को टी-20 फॉर्मेट की टीम से बाहर रखा गया है। पहले न्यूजीलैंड दौरा फिर श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज और अब दोबारा से न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से सभी सिनियर खिलाड़ियों का नाम गायब है। 

आराम या फिर टी-20 फॉर्मेट से विदाई 

लगातार तीसरी टी-20 सीरीज से सिनियर खिलाड़ियों को बाहर रखने के बावजूद बीसीसीआई ने तर्क दिया है कि यह फैसला उनके वर्कलोड को मैनेज रखने के लिए लिया गया है। इस बार बीसीसीआई ने कहा कि, इस सीरीज के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज खेलनी है इसलिए सिनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। ताकि वो करीब डेढ़ महीने चलने वाली इस बड़ी सीरीज के लिए पूरी तरह से फिट रहें।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, पृथ्वी शॉ, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, शिवम मावी, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।  

 

Created On :   14 Jan 2023 10:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story