पावर-पैक्ड राजस्थान रॉयल्स के सामने होगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आईपीएल 2022 पावर-पैक्ड राजस्थान रॉयल्स के सामने होगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
हाईलाइट
  • युजवेंद्र चहल के सामने होगी पुरानी फ्रैंचाइजी
  • वानिंदु हसरंगा की फिरकी के सामने होंगे जोस बटलर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बैटल ऑफ रॉयल्स में आज राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर आमने-सामने होंगे। राजस्थान की टीम ने पिछले दो मैचों में कमाल की क्रिकेट खेली है। जहां ज्यादातर टीमें अपने स्कोर को डिफेंड कर पाने में असफल रही है वहीं राजस्थान ने अभी तक खेले गए दो मैचों में 193 और 210 के स्कोर को डिफेंड कर जीत हासिल की है। राजस्थान की टीम फिलहाल पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर विराजमान है और टीम बॉलिंग हो या बैटिंग दोनों ही डिपार्टमेंट्स में अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

उधर, रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने खेले गए अपने दो मुकाबलो में से एक में जीत तो एक में हार का सामना किया है। टीम अभी तक अपने नाम के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई। पहले मैच में जहां टीम के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया तो गेंदबाज नहीं चल पाए वहीं दूसरे मैच में वानिंदु हसरंगा और आकाशदीप ने केकेआर के खिलाफ शानदार गेंदबाजी कर कम स्कोर पर रोक दिया तो चेस करते हुए टीम का शीर्ष क्रम ढह गया। 

अभी भी टीम परफेक्ट कॉम्बिनेशन के लिए ग्लेंन मैक्सवेल का इंतजार कर रही है। 

युजवेंद्र चहल के सामने होगी पुरानी फ्रैंचाइजी 

8 साल से युजवेंद्र चहल बैंगलोर का हिस्सा थे। उन्होंने इस दौरान 113 मैचों में 139 विकेट चटके थे, ओवरऑल चहल के 116 आईपीएल मैचों में 145 विकेट हो चुके है। चहल मौजूदा सीजन में भी शानदार फॉर्म में है और वह अभी तक 2 मैचों में पांच विकेट झटक चुके है, पिछले मुकाबले में मुंबई के खिलाफ वह करुण नायर से कैच छूटने के कारण हैट्रिक लेने से चूक गए थे। 

वानिंदु हसरंगा की फिरकी के सामने होंगे जोस बटलर 

राजस्थान का शीर्ष क्रम बहुत अच्छी फॉर्म में है, सलामी जोड़ी से मजबूत शुरुआत मिलने के बाद ही टीम ने दो मैचों में लगभग 200 (210 और193) का स्कोर बनाया। जोस बटलर ने मुंबई के खिलाफ सीजन का पहला शतक बनाया, जबकि संजू सैमसन ने हैदराबाद के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर बड़े स्कोर की नींव रखी थी। 

हालांकि, पिछले मुकाबले में वानिंदु हसरंगा ने केकेआर के बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में फसाया था और मैच में चार विकेट चटकाए थे। अभी तक दो मैचों में पांच विकेट लेकर हसरंगा ने टीम को महत्वपूर्ण समय पर ब्रेक-थ्रू दिलाए है तो ऐसे राजस्थान को उनसे सावधान रहना होगा। 

Created On :   5 April 2022 10:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story