आज से शुरू हो रहा है पहला टेस्ट मैच, इस खिलाड़ी को मिल सकता मौका 

Shardul thakur can make it to final-11 in boxing day test match against South Africa
आज से शुरू हो रहा है पहला टेस्ट मैच, इस खिलाड़ी को मिल सकता मौका 
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका आज से शुरू हो रहा है पहला टेस्ट मैच, इस खिलाड़ी को मिल सकता मौका 
हाईलाइट
  • शार्दुल ने द्रविड़ की मौजूदगी में नेट्स पर लंबे समय तक बल्लेबाजी प्रैक्टिस की
  • शार्दुल ठाकुर ने पिछले कुछ समय में टीम के लिए एक ऑलराउंडर की भूमिका निभाई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर गई भारतीय टीम, आज से अपने अभियान की शुरुआत करने जा रही है। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट आज से सेंचुरियन में खेला जाएगा। आपको बता दे इस दौरे पर कप्तान कोहली और कोच राहुल द्रविड़ की अग्नि परीक्षा होने वाली है क्योंकि भारत आज तक अफ्रीकी धरती पर एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीता है। 

कैसा होगा टीम कॉम्बिनेशन 

साउथ अफ्रीका की पिच पर सही टीम चुनना कप्तान विराट कोहली और कोच राहुल द्रविड़ के लिए एक चैलेंज होगा। साउथ अफ्रीकी पिच हमेशा से स्पीड और दोहरे उछाल के साथ जानी जाती है। तो ऐसे में सवाल यह होगा की क्या भारत एक एक्स्ट्रा पेस बॉलर के साथ मैदान पर उतरेगा?  

सुपरस्पोर्ट पार्क में अनियमित उछाल के चलते सेंचुरियन में बल्लेबाजी करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। 

शार्दुल ठाकुर हो सकते है ऑप्शन 

शार्दुल ठाकुर ने पिछले कुछ समय में टीम के लिए एक ऑलराउंडर की भूमिका निभाई है। जरुरत के समय बल्लेबाजी भी की और तेह गेंदबाज तो वह है ही। इस साल की शुरुआत में शार्दुल ने ऐतहासिक गाबा टेस्ट में 67 रनों की यादगार पारी खेली थी, जिसने मैच का रुख बदल दिया था।

इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट में भी शानदार बल्लेबाजी की थी। समय के साथ-साथ टीम के लिए वह "मैन विथ गोल्डन आर्म" बनाते जा रहे है। जब भी टीम को विकेट की आयश्यकता होती है, शार्दुल टीम को विकेट भी निकलकर देते है। 

नेट्स में भी उन्हें बल्लेबाजी में कभी पसीना बहाते हुए देखा गया। राहुल द्रविड़ और कप्तान विराट कोहली दोनों को शार्दुल के साथ काफी समय बिताते देखा गया।

शार्दुल ने द्रविड़ की मौजूदगी में नेट्स पर लंबे समय तक बल्लेबाजी प्रैक्टिस की। ऐसे में, इस बात की पूरी संभावना है कि शार्दुल को बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। 

कोच राहुल द्रविड़ निचले क्रम की बल्लेबाजी को मजबूत करना चाहते हैं। रविचंद्रन अश्विन के प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने की पूरी उम्मीद है। भारत को एक ऐसे ऑलराउंडर की जरूरत है जो बल्लेबाजी में भी मदद करते हुए पांचवें गेंदबाज की भूमिका निभा सके। इस रोल के लिए शार्दुल परफेक्ट है।  

फॉर्म से जूझ रही त्रिमूर्ति 

टेस्ट में भारत के तीन अनुभवी बल्लेबाज कप्तान विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे अपने पुराने फॉर्म से कोसों दूर लग रहे हैं। नंबर-6 पर ऋषभ पंत ने भी पिछली दो टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। 

"बॉक्सिंग डे" टेस्ट मैच के लिए संभावित-11: केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा
 

Created On :   26 Dec 2021 6:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story