comScore

क्रिकेट: शोएब अख्तर ने कहा- मौजूदा दौर में खेलता तो विराट कोहली को कट और पुल खेलने के लिए मजबूर करता

क्रिकेट: शोएब अख्तर ने कहा- मौजूदा दौर में खेलता तो विराट कोहली को कट और पुल खेलने के लिए मजबूर करता

हाईलाइट

  • अख्तर ने कहा, मौजूदा समय में खेल रहा होता तो, विराट और मैं ऑफ-फील्ड सबसे अच्छे दोस्त और ऑन-फील्ड दुश्मन होते
  • अख्तर ने कहा- विराट कोहली को आउट करने के लिए मैं उन्हें कट और पुल खेलने के लिए मजबूर करता

डिजिटल डेस्क। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना ​​है कि, अगर वह मौजूदा समय में क्रिकेट खेल रहे होते, तो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और वह एक ही समय में दोस्त और दुश्मन दोनों होते। अख्तर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो विडियोकास्ट के एक एपिसोड में कहा, हम दोनों बड़े दिल वाले और पंजाबी हैं। हम ऑफ-फील्ड सबसे अच्छे दोस्त और ऑन-फील्ड क्रूर दुश्मन होते।

शोएब अख्तर ने कहा कि, विराट के साथ अगर आप लड़ते हैं, तो वह अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं। इसलिए उसे आउट करने के लिए, मैं उसका फोकस हटाने कि कोशिश करता। मेरा प्रयास होता कि, वह एकाग्रता खोएं। मेरी गेंद की रफ्तार पर मैं उन्हें कट या पुल करवाने की कोशिश करता, क्योंकि उनके पास ये दो शॉट नहीं हैं। उन्होंने कहा, मुझे पता है कि वह ड्राइव करना पसंद करते हैं। इसलिए अपनी तेज गति पर, मैं उन्हें ड्राइव करने के लिए आमंत्रित करता और बीच-बीच में उनसे बात करता रहता। कुछ ऐसा ही जेम्स एंडरसन ने इंग्लैंड में उनके साथ किया था।

इंजमाम को 10 साल तक नेट्स में कभी बोल्ड नहीं कर पाया
अख्तर से जब पूछा गया कि, किस बल्लेबाज को आप बोल्ड नहीं कर पाते। इस पर उन्होंने कहा कि, सच बताऊं तो इंजमाम-उल-हक को मैं बोल्ड नहीं कर पाता। देखिए, मेरा ऐक्शन बहुत मुश्किल है। यह ब्रेट ली की तरह सिम्पल नहीं है। लेकिन इंजमाम को 10 साल तक नेट्स में भी बोल्ड नहीं कर पाया। मुझे लगता है कि वह गेंद को दूसरों की तुलना में तेजी से पढ़ लेते थे। 

अख्तर ने मार्टिन क्रो, राहुल द्रविड़ की भी तारीफ की
इसके साथ ही अख्तर ने मार्टिन क्रो, राहुल द्रविड़ जैसे कुछ अन्य बल्लेबाजों की भी तारीफ की। अख्तर ने कहा, 'मुझे लगता है कि मार्टिन क्रो भी मुझे बहुत अच्छा खेलते। मुझे लगता है कि वह जादूगर की तरह खेलते थे। भारतीय बल्लेबाजों में राहुल द्रविड़ बहुत शानदार बल्लेबाज थे। अगर वह शॉट नहीं खेलते तो मैं उनके डिफेंस को नहीं भेद सकता। इसके साथ ही अख्तर ने जैक कालिस को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर्स और स्लिप फील्डर्स बताया। 

वीरेंदर सहवाग ने भी अख्तर का सामना आसानी से किया
पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने भी अख्तर का सामना आसानी से किया। इस पर अख्तर का कहना था, मैंने शुरुआत में सहवाग को छोटी गेंद की। जबकि मुझे बाहर जाती गेंद फेंकनी चाहिए थी। एक बार जब मुझे इसका पता चल गया, तो वह मेरे खिलाफ ज्यादा रन नहीं बना पाए। मैंने उन्हें कई बार ऐसे ही आउट भी किया। 

कमेंट करें
NbeHY